Lost Mobile: स्मार्टफोन गुम हो गया या चोरी, इस ऐप से झटपट करें पता, मिलेगी लाइव लोकेशन

Lost Mobile Location Tracker: यदि हाल ही में आपका स्मार्टफोन गुम हो गया है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको ऐसे तरीके के बारे में बताएंगे, जिससे आप बेहद आसानी से स्मार्टफोन को ढूंढ सकते हैं। जानें पूरी जानकारी..
 
       

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क): यदि हमारा स्मार्टफोन कहीं गुम हो जाए तो बड़ी मुश्किल हो जाती है। ऐसे फोन को ट्रैक पुलिस की सहायता से ट्रैक करना मुश्किल हो जाता है। परंतु आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको ऐसे तरीके के बारे में बताएंगे, जिससे आप बेहद आसानी से स्मार्टफोन को ढूंढ सकते हैं।  

 इसे भी देखें : ना जाएं किसी मैकेनिक के पास, घर बैठे ही करें स्मार्टफोन का स्पीकर साफ, फोलो करें ये आसान स्टेप्स

चोरी होने के बाद उसे ट्रैक करना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन, ऐसे में केस में पुलिस FIR दर्ज करवा कर चोरी हुए फोन को ट्रैक किया जा सकता है। हालांकि, मुश्किल तब आती है जब फोन स्विच ऑफ हो।

Read Also: Oppo लाया आपके बजट का स्मार्टफोन, फीचर्स देख तुरंत खरीद लेंगे


 इस स्थिति में भी फोन को ट्रैक किया जा सकता है। इसके लिए आपको किसी ऑथोराइज्ड पर्सन की भी मदद लेनी की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी होती है। हालांकि, ज्यादातर ऐप्स काम नहीं करते हैं। लेकिन, हम यहां एक वर्किंग ऐप के बारे में बता रहे हैं। 

See Also: जल्द ही मार्केट में आना वाला है Redmi का 5G स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत


 जानें इस ऐप के बारे में 

हम यहां पर जिस ऐप की बात कर रहे हैं उसका नाम Track it EVEN if it is off है। इसे Hammer Security ने डेवलप किया है। इस मोबाइल ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसको सेटअप करना भी काफी आसान है।


 इसके लिए आपको ऐप ओपन करके कुछ परमिशन देने की जरूरत होगी। इसमें एक फीचर डमी स्विच ऑफ और फ्लाइट मोड का भी है। इससे फोन को स्विच ऑफ करने के बाद भी वो ऑफ नहीं होगा जबकि चोर को लगेगा फोन ऑफ हो गया है।

और देखें : मार्केट में लॉन्च होने वाला है Motorola का 5G 200MP कैमरा स्मार्टफोन


 लाइव लोकेशन से मिलेगी जानकारी


ये आपके डिवाइस की सारी एक्टिविटी जैसे लोकेशन, जिसके हाथ में फोन है उसकी सेल्फी और दूसरी डिटेल्स आपके दिए गए इमरजेंसी नंबर पर सेंड करता रहेगा। ये ऐप फोन की लाइव लोकेशन भी सेंड करता रहता है। इससे इसे ट्रैक करना काफी आसान हो जाता है। 

अगर आप भी एंड्रॉयड फोन यूज करते हैं तो ये आपके लिए काफी काम का ऐप है। इसको गूगल प्ले स्टोर काफी बढ़िया रेटिंग भी दी गई हैं। फोन चोरी होने की स्थिति में ये आपके काफी काम आएगा।