home page

Smartphone Speakers: ना जाएं किसी मैकेनिक के पास, घर बैठे ही करें स्मार्टफोन का स्पीकर साफ, फोलो करें ये आसान स्टेप्स

How Clean Smartphone Speakers: अगर आपके स्मार्टफोन का स्पीकर में धूल जम गई है . आप  इसको मोबाइल रिपयरिंग मैकेनिक को दिखाने की सोच रहे हो तो हम आपके लिए जरूरी खबर लेकर आए है. आज हम आप ऐसे तरीके के बारे में बताएंगे जिससे आप घर बैठे ही इसको साफ कर सकते है. जानें इन तरीकों के बारे में..
 | 
       

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क):  अगर आपके स्मार्टफोन के स्पीकर गंदा हो गया है और इसमें साफ आवाज नहीं आ रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. इससे आसानी से घर पर साफ कर सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ स्पेशल भी नहीं करना होगा. बस एक टूथब्रश चाहिए और आसानी से आपके फोन के स्पीकर घर पर ही सही हो जाएगा. साथ ही इससे आवाज भी बिल्कुल क्लियर आने लगेगी. आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं.


 

इसे भी देखें : Oppo लाया आपके बजट का स्मार्टफोन, फीचर्स देख तुरंत खरीद लेंगे


अगर आपके फोन का स्पीकर खराब है तो आप थिनर पर लगा सकते हैं और इसे आसानी से फोन का स्पीकर साफ कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको हल्का ब्रश यूज करना होगा क्योंकि ज्यादा तेजी से बस यूज़ करने से फोन का स्पीकर खराब भी हो सकता है. साथ ही कई फोन का स्पीकर पानी जाने की वजह से भी खराब हो जाता है. इसलिए आपका थिनर भी बहुत सोच समझकर यूज़ करना होगा. क्योंकि ज्यादा दिन और होने से फोन में पानी जाएगा और यह मदरबोर्ड भी खराब कर सकता है.

See Also : जल्द ही मार्केट में आना वाला है Redmi का 5G स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत


 

Earbuds आमतौर पर कानों की सफाई करने के लिए काम आते हैं लेकिन इससे आप फोन के स्पीकर को भी आसानी से साफ कर सकते हैं. लेकिन शर्त यही है इसको भी आपको ज्यादा प्रेशर से यूज़ नहीं करना है. ज्यादा तेजी से यूज करने से फोन का स्पीकर हमेशा के लिए डेड हो सकता है. लेकिन अगर आप इससे साफ करते हैं तो इसकी खासियत है कि फोन को पूरी तरह से क्लीन कर देता है और आपका फोन हमेशा के लिए ठीक हो जाता है. लेकिन ऐसा करने से पहले आपको एक बार किसी से सलाह ले लेनी चाहिए.

और देखें : मार्केट में लॉन्च होने वाला है Motorola का 5G 200MP कैमरा स्मार्टफोन

कॉटन की मदद से भी आपके फोन स्पीकर साफ हो सकता है. कॉटन आमतौर पर गंदगी साफ करने के ही काम आती है. लेकिन इसे आप किसी ऐसी चीज में लगाकर यूज कर सकते हैं जो थोड़ी हार्ड और आसानी से जो साफ कर सके. इसलिए आप उसे यूज करने से पहले थोड़ा थिनर के साथ भी यूज कर लेना चाहिए, जिससे यह गंदगी को आसानी से साफ कर सकें.