Salary Hike : सरकार के इस फैसले से झूम उठे कर्मचारी, कहा ये है देश की बैस्ट सरकार 

 

इस राज्य की सरकार ने कर्मचारियों को इस साल का सबसे बड़ा तोहफा दिया है।  सरकार के कर्मचारियों के हक में एक बहुत बड़ा फैसला लिया है जिससे लगभग 31000 कर्मचारियों को इसका फायदा होगा और सरे कर्मचारी बहुत खुश हुआ और कह दिया के इस राज्य की सरकार है देश की सबसे बैस्ट सरकार।  क्या है ये फैसला, आइये जानते हैं। 
 

HR Breaking News, New Delhi : राज्य की गहलोत सरकार की ओर से प्रदेश के 31 हजार से ज्यादा संविदा कर्मियों को दीपावली का बड़ा तोहफा देते हुए उनका वेतनमान बढ़ाने का फैसला लिया गया है। संविदा कर्मियों में पंचायत सहायक, पैराटीचर और शिक्षाकर्मी लंबे समय से काम कर रहे थे। सरकार के इन फैसलों के बाद अब संविदा कर्मियों को शुरुआत में 10,400 मिलेंगे। 4 साल की नौकरी पूरी होने पर 18,500 और 18 साल की नौकरी पूरा होने पर 32,300 का बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा।

बढ़ा हुआ वेतन मिलने से जहां संविदा कर्मियों में खुशी की लहर है तो वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों ने भी सरकार के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए दावा किया है कि सरकार ने अपने चुनाव घोषणापत्र में जो वादा किया था उसे पूरा किया है।


कैबिनेट सब कमेटी के प्रमुख और मंत्री बीड़ी कल्याण में बड़े हुए वेतनमान के संशोधन आदेशों की कॉपी ट्वीट करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संविदा कर्मी ग्राम पंचायत सहायकों, शिक्षाकर्मियों और पैराटीचरों जिनकी की अनुमानित संख्या 31,473 है के वेतनमान को संशोधित कर दिया है। इन्हें अब 9 साल की सर्विस पर₹18,500 सैलरी तथा 18 साल की सर्विस पूरी होने पर 32000 की सैलरी मिलेगी।


विधानसभा में उठाया था मामले को


वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने भी अपने 15 फरवरी 2022 के ट्वीट को पोस्ट करते हुए लिखा कि मैंने 15 फरवरी 2022 को विधानसभा में मंत्रिमंडलीय उप समिति के अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से प्रश्न करके संविदा कर्मियों को नियमित करने का सरकार का वादा याद दिलाया था।

पंचायत सहायकों को हार्दिक बधाई और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार। गौरतलब है कि प्रदेश में संविदा कर्मी लंबे समय से नियमित करने और बढ़ा हुआ वेतनमान की मांग कर रहे थे, इसे लेकर कई बार कैबिनेट सब कमेटी की बैठकें भी हो चुकी थी। कैबिनेट सब कमेटी की बैठक की सिफारिशों के आधार पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संविदा कर्मियों के वेतनमान में संशोधित आदेश करके उन्हें बढ़ा हुआ वेतनमान देने का फैसला किया है।

Old Pension स्कीम भी की लागू


इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करके भी कर्मचारी वर्ग को साधने का प्रयास किया था।