हरियाणा में बुढापा पेंशन पाने वालों की उम्र होगी 60 से 55 साल, सरकारी स्तर पर वार्ता के बाद खुलेगा रास्ता

हरियाणा में बुढ़ापा पेंशन पाने वालों की उम्र 60 से 55 साल होगी। जिसके लिए सरकारी स्तर पर वार्ता के बाद रास्ता खुलेगा। ये भी डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला द्वारा कही गई है।
 

नारनौंद: हरियाणा में जल्द ही कई और सडक़ परियोजना पर भी काम शुरू होना है, ताकि लोगों को आवागमन में दिक्कत ना आए। इसके लिए राज्य सरकार जल्द ही नारनौंद बाईपास का निर्माण शुरू कर सकती है। इस बाईपास के बनने से हजारों लोगों को लाभ होगा और काफी समय से चली आ रही दिक्कतें दूर हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें.......

हरियाणा में रोबोट द्वारा की गई घुटनों की सर्जरी, आपरेशन के तुरंत बाद पैरों पर खड़ा हुआ मरीज

बता दें कि इस बाईपास प्रोजेक्ट में कई दिक्कत आ रही थीं। सरकार का दावा है कि इन दिक्कतों को अब दूर कर लिया गया है। हांसी, जींद वाया नारनौंद बाईपास के निर्माण में अभी तक रेलवे लाईन की ईडीआर सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई थी। पिछले एक साल से उसे स्वीकृति प्रदान ही नहीं की जा पा रही थी। मगर दावा किया जा रहा है कि इस ईडीआर को जल्द से जल्द स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी, जिसके बाद बाईपास के निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा।

ये भी पढ़ें.......

हरियाणा में लगेगा इलेक्ट्रिक चार्जर स्टेशन, एक बार में चार्ज होगी सकेंगी सैंकड़ो गाडी

किसानों को दिया जाएगा मुआवजा

इस परियोजना के आड़े बहुत से किसानों की जमीन भी आ रही है, जिसे एक्वायर किया जा चुका है, मगर अभी तक रेलवे की ओर से किसानों को मुआवाजा नहीं दिया जा सका है। राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का कहना है कि इस प्रोजेक्ट को लेकर आ रही अड़चनों को सरकार ने दूर करवा दिया है, जल्द ही किसानों को मुआवजा देना भी शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें.......

हरियाणा में इस गर्मी बिजली की नही रहेगी किल्लत, लगने जा रहे है 13 नए पावर स्टेशन

मुआवजा बांटने के तत्काल बाद ही हांसी, जींद वाया नारनौंद सडक़ प्रोजेक्ट का निर्माण शुरू हो जाएगा। इस बाईपास के बनते ही राज्य के कई शहर एक से दूसरे से जुड़ जाएंगे और उन्हें आने जाने में आ रही परेशानी भी दूर हो जाएगी। इसके अलावा अभी तक लोगों को जर्जर अवस्था में पड़ी सडक़ पर ही सफर करना पड़ता है। मगर इस बाईपास के निर्माण से जहां लोगों की दिक्कतों को दूर किया जा सकेगा, वहीं उनका आवागमन भी बेहद सुगम हो जाएगा।


बुुढापा पेंशन की उम्र होगी 55 साल

डिप्टी सीएम चौटाला एक कार्यक्रम में नारनौंद पहुंचे थे, जहां उन्होंने इस बाईपास के निर्माण को लेकर सभी बातों का खुलासा किया। इस अवसर पर जजपा नेता और पूर्व चेयरमैन छनोदेवी ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को यह भी बताया कि जल्द ही बुढ़ापा पेंशन की उम्र घटाई जा सकती है। अभी तक हरियाणा में 60 साल की आयु के लोगों को बुढापा पेंशन दी जा रही है,

ये भी पढ़ें.......

दक्षिण हरियाणा में अब नही रहेगी नौकरी की कमी, जानिए विदेशी निवेश लाने की क्या चल रही है तैयारी

मगर उसे घटाकर 55 साल किया जा रहा है। इस मामले को लेकर बेशक कुछ समय जरूर लगेगा, मगर जल्द ही लोगों के लिए आयु सीमा को घटाया जा सकता है। भाजपा और जजपा के नेता और सरकारी अधिकारी इस मामले में आ रही दिक्कतों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।