home page

घर लें आएं 7 लाख की Hyundai Santro Asta महज 68 हजार रुपये में

Hyundai Santro Asta: हुंडई सेंट्रो एस्टा ज्यादा माइलेज और परफोर्मंस देने के लिए भी जानी जाती है। इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये है। इसको आप महज 68 हजार रुपये देकर ही घर ला सकते हैं। जानें पूरी जानकारी..
 | 
घर लें आएं 7 लाख की Hyundai Santro Asta महज 68 हजार रुपये में 

HR Breaking News, New Delhi:  हैचबैक सेंगमेंट(hatchback segment) की कम बजट की कारों में हुंडई सेंट्रो एस्टा(Hyundai Santro Asta) का नाम पहली लिस्ट में शुमार होता है। ये कार कम कीमत के अलावा ज्यादा माइलेज और परफोर्मंस देने के लिए भी जानी जाती है। इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये है। इसको आप महज 68 हजार रुपये देकर ही घर ला सकते हैं।  

इसे भी देखें : महज 5 लाख रुपये में घर लें Mahindra Thar, जानें फीचर्स और माइलेज

कार सेक्टर के हैचबैक सेगमेंट(hatchback segment)  में कम बजट वाली कारों की एक लंबी रेंज मौजूद है जो बढ़िया माइलेज और फीचर्स के साथ मिल जाती हैं। इस रेंज में मारुति, टाटा हुंडई जैसी कंपनियों की हैचबैक कार प्रमुख तौर पर मिलती हैं।

इस सेगमेंट में मौजूद कारों में आज हम बात कर रहे हैं हुंडई आई10 एस्टा वेरिएंट के बारे में जो इस कार का बेस्ट सेलिंग वेरिएंट है। ये कार अपनी कीमत के अलावा अपनी माइलेज और डिजाइन के लिए पसंद की जाती है।

हुंडई सेंट्रो एस्टा(Hyundai Santro Asta) की शुरुआती कीमत 6,00,700 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 6,82,998 रुपये हो जाती है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो यहा जान सकते हैं इसे खरीदने का बेहद आसान फाइनेंस प्लान।


ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस कार को खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक आपको 6,14,998 रुपये का लोन देगा। ये लोन मिलने के बाद आपको 68000 रुपये बतौर न्यूनतम डाउन पेमेंट जमा करनी होगी। इस डाउन पेमेंट के बाद आपको हर महीने 13,006 रुपये की मंथली ईएमआई भरनी होगी।

हुंडई सैंट्रो एस्टा(Hyundai Santro Asta) पर मिलने वाले इस लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 60 महीने की अवधि तय की है और इस दौरान बैंक दिए जा रहे लोन अमाउंट पर 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।


फाइनेंस प्लान के तहत मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान की डिटेल जानने के बाद आप जान लीजिए इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और माइलेज की कंप्लीट डिटेल।

Hyundai Santro Asta Engine and Transmission: इस कार में कंपनी ने 1086 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 68.05 पीएस की पावर और 99 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।


Hyundai Santro Asta mileage: माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये कार 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

और देखें : Scorpio-N : इस कार को खरीदने से पहले जान ले ये 5 खास बातें


Santro Asta Features: फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने Hyundai Santro Asta में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स को दिया गया है।