home page

Hyundai Tucson इस महीन में लॉन्च करेगी एसयूवी गाड़ी, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

suv car : अब हुंडई मोटर अपनी नई गाड़ी को मार्केट में उतारने वाली है एसयूवी कार की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। ये कार आपको एडंवास फीचर्स से लैस मिलेगी। 

 | 
Hyundai Tucson इस महीन में लॉन्च करेगी एसयूवी गाड़ी, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

HR Breaking News (ब्यूरो) : हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही में ऑल-न्यू फोर्थ-जनरेशन टक्सन एसयूवी से पर्दा उठाया है. इसे आधिकारिक तौर पर 10 अगस्त को देश में लॉन्च किया जाएगा. इस एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग 18 जुलाई से शुरू हुई है. प्रीमियम मिड साइज एसयूवी(mid size suv) 15 दिन के भीतर 3,000 से ज्यादा बुकिंग मिली हैं. 2022 Hyundai Tucson भारतीय बाजार के लिए Hyundai की फ्लैगशिप SUV होगी।

ये भी जानिये : यहां से खरीदें सबसे सस्ते ये 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए फीचर्स

ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 50,000 रुपये की टोकन राशि का ऑनलाइन भुगतान करके या 125 शहरों में उपलब्ध अपने निकटतम हुंडई सिग्नेचर आउटलेट पर जाकर बिल्कुल नई हुंडई टक्सन को बुक कर सकते हैं. इसे दो मॉडल प्लेटिनम और सिग्नेचर में पेश किया जाएगा. नई Tucson के टॉप-स्पेक सिग्नेचर ट्रिम में ADAS भी मिलेगा, जिससे यह भारत में यह फीचर पाने वाली पहली Hyundai कार बन जाएगी।


दो टच स्क्रीन और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे


Hyundai आधिकारिक तौर पर इसे स्मार्ट सेंस टेक्नोलॉजी कहती है और यह लेवल-2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) 20+ सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करेगी. नई टक्सन की कुछ अन्य विशेषताओं में ट्विन 10.25-इंच स्क्रीन, बोस साउंड सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स शामिल हैं. ऑल-न्यू हुंडई टक्सन में एक 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 154 बीएचपी की पावर और 192 एनएम का पीक टार्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड एटी के साथ जोड़ा गया।

ये भी जानिये :  खरीदने जा रहे हो CNG या इलेक्ट्रिक गाड़ी तो जान लें ये बातें, कहीं हो न जाए नुकसान


ऑल व्हील ड्राइव के साथ आएगी कार


टक्सन में इसके अलावा एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी मिलेगा, जो 184 बीएचपी और 416 एनएम पीक टॉर्क विकसित करता है, जो 8-स्पीड एटी के साथ आएगा. इस प्रीमियम मिड-साइज SUV में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ-साथ मल्टी-ड्राइव मोड भी मिलेंगे. नई 2022 Hyundai Tucson को भारत में 10 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा और यह Citroen C5 Aircross, Jeep Compass और Volkswagen Tiguan को टक्कर देगी।


हुंडई ने लॉन्च की है ये किफायती एसयूवी


हुंडई ने हाल ही में अपनी पॉपुलर और किफायती मिड साइज कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue का अपडेट वर्जन लॉन्च किया है, लॉन्च होते ही इस SUV को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. नई एसयूवी का डिजाइन और इसके फीचर्स लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं. खास बात यह है कि इसकी शुरुआती कीमत 7.53 लाख रुपये है, वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये है।