home page

Indian Railway : इस रूट पर चलेगी दिल्ली से जगन्नाथ पुरी तक की स्पेशल ट्रेन, ऐसे कराएं सीट बुक

जगन्नाथ हिन्दू धर्म के पावन स्थानों में से एक है और रेलवे ने आज से दिली से जगन्नाथ तक की स्पेशल ट्रेन चलने का एलान किया है।  किस रुट पर चलेगी ये ट्रेन , आइये जानते हैं 

 | 
indian railway

HR Breaking News, New Delhi : भारतीय रेलवे आज भगवान जगन्‍नाथ यात्रा स्‍पेशल ट्रेन शुरू कर रहा है. यह ट्रेन भारत गौरव के तहत चलाई जा रही है. इससे पूर्व भी रामायाण सर्किट ट्रेन समेत कई स्‍पेशल ट्रेनें चलाई गयी हैं, जो यात्रियों को खूब पंसद आयीं. इसी को देखते हुए भगवान जगन्‍नाथ यात्रा ट्रेन शुरू की जा रही है. इन सभी ट्रेनों को संचालन इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन- आईआरसीटीसी के (Indian Railway Catering and Tourism Corporation-IRCTC) द्वारा किया जा रहा है.

दिल्‍ली के सफरजंग रेलवे स्‍टेशन से आज दोपहर इस ट्रेन को रवाना किया जाएगा. इस दौरान तीन केन्‍द्रीय मंत्री रेल मंत्री अश्‍विनी वैष्‍णव, मानव संसाधन मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी मौजूद रहेंगे. ट्रेन में 500 से अधिक यात्री सफर करेंगे.

यहां के होंगे दर्शन
जगन्‍नाथ यात्रा ट्रेन बिहार, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और झारखंड के प्रमुख तीर्थ स्थलों को जाएगी. जिसमें पुरी के भगवान जगन्नाथ मंदिर के अलावा गया, वाराणसी और झारखंड के देवघर में बैद्यनाथ धाम मंदिर की यात्रा भी शामिल है. ट्रेन का प्रति व्‍यक्ति किराया 17655 रुपये है.

ये होंगे आकर्षण

आईआरसीटीसी का यह पेकेज 7 रात और 8 दिन का है. ट्रेन नई दिल्‍ली से चलेगी, इसके बाद वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर और कॉरिडोर, गंगा आरती, दशाश्वमेघ घाट, पुरी में जगन्नाथ मंदिर, समुद्र, भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर, परशुरामेश्वर मंदिर, उदयगिरि गुफाएं, कोणार्क में सूर्य मंदिर, बैजनाथ में बैद्यनाथ धाम ज्योर्तिलिंग मंदिर और गया में गया में विष्णुपद मंदिर के दर्शन होंगे.