home page

अब जल्द मार्केट आने वाली है Maruti की न्यू ऑल्टो, कीमत बेहद कम

अब मारूति ऑल्टो को एक नए डिजाइन में लाने वाली है ग्राहकों को इस कार का बेसबरी से इंतजार था। ऑल्टो की ये कार एडंवास फीचर्स से लैस है। आइए नीचे खबर में जानते है पूरी जानकारी.
 
 | 
अब जल्द मार्केट आने वाली Maruti की न्यू ऑल्टो, कीमत बेहद कम

HR Breaking News (दिल्ली) : New Maruti Alto : मारुति सुजुकी अपनी ऑल्टो हैचबैक कार को नए अवतार में लाने जा रही है. इसकी लॉन्चिंग 18 अगस्त को की जाएगी. कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर(Exterior and Interior) कई बदलाव किए जाने हैं. इसके अलावा इंजन और डायमेंशन को भी बदला जाना है. हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं. इसमें कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर की पूरी डिटेल्स सामने आ गई हैं. नई ऑल्टो(new alto) ज्यादा अपराइट फ्रंट डिजाइन, बड़े ट्रैपेज़ॉइडल ग्रिल(Large Trapezoidal Grill)र स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स दी जाएंगी. फ्रंट बंपर में दो सी-आकार की क्रीज हैं. डिजाइन के मामले में नई ऑल्टो नई सेलेरियो के जैसी नजर आती है. पीछे की तरफ भी यह नई सेलेरियो(new celerio)सी दिखती है. इसकी टेललाइट पोजीशनिंग, टेलगेट आकार और यहां तक ​​कि बम्पर समान दिखता है।

ये भी जानिये :  खरीदने जा रहे हो CNG या इलेक्ट्रिक गाड़ी तो जान लें ये बातें, कहीं हो न जाए नुकसान


Maruti Alto का इंटीरियर


इंटीरियर की बात करें तो तस्वीरों में इसका डैशबोर्ड काफी क्लीन नजर आ रहा है. कार में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट कर सकता है. इसमें मैनुअल एसी दिया जाएगा, जिसके कंट्रोल ठीक नीचे होंगे. ड्राइवर डिस्प्ले में स्पीडोमीटर को डिजिटल रूप में दिया जाएगा. इसके अलावा फ्रंट पावर विंडो, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, पावर स्टीयरिंग, स्टियरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और एडजस्टेबल ORVM दिए जाएंगे।

ये भी जानिये : Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 165 km चलेगा, जानिए कीमत


इंजन और गियरबॉक्स


नई ऑल्टो में एक नया 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर K10C पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 67 hp और 90 Nm जेनरेट करेगा. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) के साथ जोड़ा जाएगा. माना जा रहा है कि नई ऑल्टो को मौजूदा मॉडल का 796 सीसी, तीन-सिलेंडर इंजन नहीं मिलेगा. अभी की तरह नई ऑल्टो का मुकाबला भी Renault Kwid के साथ रहने वाला है।