home page

तबाही मचाने आ रही Mahindra 5-Door Thar, इस दिन दमदार दमदार फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

Mahindra Five door Thar : अगर आप भी महिंद्रा की 5-डोर थार का इंतजार कर रहे हैं। तो हाल ही में थार लवर्स के लिए महिंद्रा 5-डोर थार को लेकर बड़ा अपडेट आया हैं। दरअसल, एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि जल्द ही भारतीय कार बाजार में Mahindra 5-Door Thar पेश होने जा रही हैं। जानिए किस दिन होगी लॉन्च और क्या कुछ होगा खास...
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। यह तो हम सब जानते हैं कि MahindraThar भारत में सबसे लोकप्रिय SUV में से एक है। इस कार का क्रेज हर वर्ग के लोगों में देखने को मिलता है। इस एसयूवी के फीचर्स लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। वहीं, यह कार ऑन-रोड के साथ-साथ ऑफ-रोड भी बेहतर अनुभव देती है। इसी वजह से महिंद्रा थार को भी केदारनाथ धाम लाया गया है। इस कार की मदद से दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों को हेलीपैड और बेस कैंप से मंदिर परिसर तक पहुंचाया जाएगा.

Mahindra 5-डोर थार की लॉन्च डेट:

क्या आप जानते हैं कि महिंद्रा 3-डोर थार की लोकप्रियता के साथ-साथ महिंद्रा 5-डोर थार (Mahindra 5-Door Thar) भी जल्द ही भारतीय बाजार में एंट्री करने वाली है। महिंद्रा की यह कार इसी साल 2024 में 15 अगस्त के मौके पर लॉन्च हो सकती है। कंपनी इससे पहले भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी कई खास गाड़ियां लॉन्च कर चुकी है। महिंद्रा की इस नई कार में 3-डोर थार के मुकाबले दो और दरवाजे जोड़े जा रहे हैं। इसके अलावा नई एसयूवी में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं।

Mahindra Thar के नए फीचर्स:

महिंद्रा 5-डोर थार (Mahindra 5-Door Thar) अर्माडा नेमप्लेट के साथ बाजार में आ सकती है। इस कार का इंटीरियर 3-डोर थार से ज्यादा प्रीमियम हो सकता है। महिंद्रा की इस नई एसयूवी में 19 इंच के अलॉय व्हील लगे मिल सकते हैं। इसके अलावा इस कार में सनरूफ, रियर कैमरा और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी लगाया जा सकता (New features of Mahindra Thar) है। सुरक्षा के लिए इस नई थार में 6-एयरबैग की सुविधा भी दी जा सकती है।

पावरट्रेन में मिल सकता है बड़ा अंतर?

जानकारी के लिए आपको बता दें कि Mahindra 5-Door Thar में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल के इंजन का ऑप्शन मिल सकता है. वहीं महिंद्रा 3-डोर थार में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल का इंजन दिया गया है, जिससे 118 ps की पावर मिलती है और 300 Nm का टॉर्क जेनेरेट होता है. साथ ही इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन मौजूद है, जिससे 132 PS की पावर मिलती है और 300 Nm का टॉर्क जेनेरेट होता है.

क्या होगी नई थार की कीमत?

अगर Mahindra 5-Door Thar के बेस मॉडल की बात करें, तो इस एसयूवी की एक्स-शोरूम प्राइस 11.35 लाख रुपये से शुरू है. वहीं इस कार के टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 17.60 लाख रुपये तक जाती है. महिंद्रा की पांच दरवाजे वाली थार की कीमत 25 से 26 लाख रुपये के बीच हो (Mahindra 5-Door Thar price) सकती है.