home page

Smart Fan : अब बिस्तर से नहीं निकलना पड़ेगा बाहर, आपकी आवाज से ही चालू और बंद होगा ये Fan

कई बार हम बिस्तर में शो जाते हैं और अपने फैन को बंद करना या स्पीड कम करना भूल जाते हैं। ऐसे लोगों के लिए मार्केट में एक Xiaomi ने अपना एक ऐसा स्मार्ट फैन पेश किया है। जो आपकी आवाज से ही चालू होगा और बंद भी होगा। आइए जानते हैं इस फैन की खासियत के बारे में।
 | 
Smart Fan : अब बिस्तर से नहीं निकलना पड़ेगा बाहर, आपकी आवाज से ही चालू और बंद होगा ये Fan

HR Breaking News, Digital Desk-  Xiaomi की तरफ से एक स्मार्ट कूलिंग फैन पेश किया जाता है। यह एक स्टैंडिंग फैन है। शाओमी का स्टैंडिंग फैन कई सारी खूबियों के साथ आता है, जो इसे बाकी स्मार्ट फैन से अलग बनाता है। दरअसल अक्सर देखा जाता है कि लोग नींद में होने की वजह से फैन बंद करने के लिए नहीं उठते हैं। ऐसे लोगों के लिए Xiaomi ने स्मार्ट फैन पेश किया है, जिसे बोलकर चलाया जा सकेगा। शाओमी स्मार्ट स्टैंडिंग फैन 2 में गूगल असिस्टेंट एलेक्सा सपोर्ट दिया गया हैं, जिसकी मदद से आप बोलकर फैन को चालू और बंद किया जा सकता है।

क्या है खासियत

ये भी जानें : 21 साल की लड़की को ब्वायफ्रेंड के साथ संबंध बनाना पड़ा भारी


Xiaomi फैन की स्पीड को 1 से 100 के बीज एडजेस्ट किया जा सकता है। इसे नैचुरल और डायरेक्ट फ्लो के बीच स्विच कर पाएंगे। फैन साइलेंट बीएलडीसी कॉपर वायर मोटर दी गई है। फैन ड्यूल फैन ब्लेड के साथ आता है। फोन में एक अल्ट्रा-वाइड एंगल और 39 डिग्री वर्टिकल रोटेशन दिया गया है।

इस पंखे की अधिकतम रेंज 14 मीटर है। फैन का वजन 3 किग्रा. है। इस फैन को फोल्ड करके कहीं भी ले जाया जा सकता है। फैन को अपनी हिसाब से हाइट में सेट कर सकते हैं। फैन ईजी असेंबली,मिनिमलिस्टिक डिजाइन के साथ आता है।

ये भी पढ़ें :  किराएदार के अधिकार, मकान मालिक को खाली करने से पहले देना होता है इतने दिन का नोटिस


कीमत और उपलब्धता


Xiaomi Smart Standing Fan 2 की भारत में कीमत 6,999 रुपये है। इस फैन को 11 जुलाई से 18 जुलाई के बीच खरीदा जा सकेगा। फैन को आसान ईएमआई ऑप्शन में भी खरीद पाएंगे। इसे mi.com से खरीद पाएंगे। इसे 1000 रुपये प्री-आर्डर डिस्काउंट ऑफर में मात्र 5,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।