home page

इन 5 CNG SUV और MPV के लिए शोरूम में हमेशा रहती है भीड़, धड़ाधड़ खरीद रहे लोग

घरेलू ऑटो बाजार में 7 सीटर एसयूवी या एमपीवी या 5 सीटर सेगमेंट में एक से बढ़कर पॉपुलर गाड़ियां मौजूद हैं, अगर आप भी कार खरीदने का कर रहे है प्लान तो आज हम आपको बताने जा रहे है 5 बेहद पॉपुलर गाड़ियों के बारे में जिन्हे धड़ाधड़ खरीद रहे लोग।
 | 
इन 5 CNG SUV और MPV के लिए शोरूम में हमेशा रहती है भीड़, धड़ाधड़ खरीद रहे लोग

HR Breaking News, Digital Desk - पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी कारों की माइलेज (mileage of cars) बेहतर होती और ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए काफी सारी कंपनियों ने बड़ी और प्रीमियम सीएनजी एसयूवी और एमपीवी भी लॉन्च की हैं। इनमें मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) की सबसे ज्यादा बिक्री होती है। अर्टिगा पर ही बेस्ड टोयोटा रूमियन सीएनजी भी है। इसी के साथ मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा और एक्सएल6 भी है। टोयोटा ने रूमियन के साथ ही अर्बन क्रूजर हाइराइडर को भी सीएनजी ऑप्शन में पेश किया है। चलिए, आपको इन पांचों सीएनजी गाड़ियों की प्राइस और माइलेज डिटेल्स बताने जा रहे हैं।

मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी (Maruti Suzuki Ertiga CNG)


मारुति अर्टिगा के दो सीएनजी वेरिएंट भी हैं, जिनमें Ertiga VXi (O) CNG की एक्स शोरूम प्राइस 10.78 लाख रुपये है। वहीं, Ertiga ZXI (O) CNG वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 11.88 लाख रुपये है। ये दोनों ही सीएनजी कारें मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प में है और इनकी माइलेज 26.11 km/kg है।


मारुति सुजुकी एक्सएल6 सीएनजी


मारुति सुजुकी एक्सएल6 का एक सीएनजी वेरिएंट है, जो कि XL6 Zeta CNG है। इसकी एक्स शोरूम प्राइस 12.56 लाख रुपये है। मैनुअल ट्रांसमिशन वाली इस कार की माइलेज 26.32 km/kg है।
 

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी


मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के दो सीएनजी वेरिएंट भी हैं, जिनमें Grand Vitara Delta CNG की एक्स शोरूम प्राइस 13.15 लाख रुपये और Grand Vitara Zeta CNG की एक्स शोरूम प्राइस 14.96 लाख रुपये है। ये दोनों वेरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ हैं और इनकी माइलेज 26.6 km/kg तक है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर सीएनजी


टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर के दो सीएनजी वेरिएंट हैं। इनकी एक्स शोरूम कीमतों की बात करें तो Hyryder S CNG की कीमत 13.71 लाख रुपये और Hyryder G CNG की कीमत 15.59 लाख रुपये है। मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस इन दोनों सीएनजी गाड़ियों की माइलेज 26.6 km/kg तक की है।