home page

तबाही मचाने आ रही Royal Enfield की ये 3 दमदार बाइक्स, जानिए कितनी होगी कीमत

Upcoming Royal Enfield bikes : आजकल युवाओं को रॉयल एनफील्ड की बाइक्स बहुत पसंद आती हैं। और अगर आप भी हाल ही में रॉयल एनफील्ड बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं। तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, हाल ही में एक जानकारी मिली है. कि रॉयल एनफील्ड की ये 3 दमदार बाइक भारतीय बाजार में पेश होने वाली है। इन बाइक्स का पावरट्रेन भी जबरदस्त होगा। जानिए कीमत से जुड़ी पूरी डिटेल....
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Upcoming Royal Enfield bikes details in hindi: रॉयल एनफील्ड का नाम जेहन में आते ही हमें बाइक की आवाज और उस पर शान की सवारी याद आती है। कंपनी विभिन्न इंजन शक्तियों और मूल्य सीमाओं में कई मोटरसाइकिलें पेश करती है। इस सीरीज में कंपनी अपने ग्राहकों के लिए तीन नई बाइक्स रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर (Royal Enfield Classic 350 Bobber) और रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन तीनों बाइक्स को इस साल के अंत तक पेश किया जाएगा।

 

अनुमान है कि इनमें से दो बाइक नवंबर 2024 के फेस्टिवल सीजन में पेश की जाएंगी। ये तीनों बाइक्स बेहद स्टाइलिश लुक (stylish look) और हाई कंफर्ट सीट डिजाइन के साथ आएंगी। नई पीढ़ी के लिए आकर्षक रंग विकल्प पेश किए जा सकते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें डिस्क ब्रेक और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम होगा। आइए आपको एक-एक करके इन बाइक्स के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Royal Enfield Guerrilla 450 में हाई एंड बंपर:

Royal Enfield Guerrilla 450 में हाई पावर 450सीसी का इंजन मिलेगा। अनुमान है कि यह बाइक सितंबर 2024 तक लॉन्च कर दी जाए। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि यह शुरुआती कीमत 2,40,000 से 2,60,000 लाख रुपये एक्स शोरूम में (Royal Enfield Guerrilla 450 price) मिलेगी। इसमें हाई पावर BS6 फेज 2 इंजन दिया गया है, जो लॉन्ग रूट पर हाई परफॉमेंस के लिए 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मिलेगा। राइडर की सुरक्षा के लिए इसके आगे और पीछे दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। यह बाइक 40 bhp की पावर जनरेट करेगी।

Royal Enfield Guerrilla 450 में मिलेंगे ये फीचर्स:-

  • एलईडी हेडलाइट और टेललाइट
  • 17 इंच के अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर
  • अपसाइड डाउन फ्रंट फ्रोक सस्पेंशन पावर
  • स्मार्ट कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन

Royal Enfield Classic 350 Bobber में 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक:

Royal Enfield Classic 350 Bobber क्रूजर बाइक है, इसमें वायर स्पोक व्हील दिए गए हैं, जो इसे धांसू लुक्स देते हैं। बाइक को कंपनी अक्टूबर 2024 में लॉन्च कर सकती है। यह शुरुआती कीमत 2,00,000 से 2,10,000 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की (Royal Enfield Classic 350 Bobber price) जाएगी। यह जबरदसत बाइक 1 वेरिएंट और एक कलर ऑप्शन में मिलेगी। इसमें 349 cc का BS6 इंजन मिलेगा जो पहाड़ों पर भी हाई माइलेज निकालने में सपोर्ट करता है। इसके आगे और पीछे दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। कंपनी अपनी इस बाइक में 35 kmpl की माइलेज निकलने का दावा करती है। इसमें 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है।

Royal Enfield Classic 350 Bobber में मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स:-

  • बाइक में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है
  • इसमें 195 किलोग्राम का वजन मिलेगा
  • बाइक की सीट हाइट 805 mm कर है
  • इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है

Royal Enfield Scrambler 650 में  मिलेगा केवल एक वेरिएंट:

यह बाइक मैनुअल ट्रांसमिशन में मिलेगी। अनुमान है कि कंपनी इसे नवंबर 2024 तक लॉन्च कर दे। बाइक शुरुआती कीमत 3,00,000 से 3,20,000 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जाएगी। इसमें 648cc का हाई पावर इंजन (Royal Enfield Scrambler 650 engine) मिलेगा, जो हाई पिकअप जनरेट करेगा। बाइक का धाड़क इंजन सड़क पर 46.2bhp की पावर और 52Nm का पीट टॉर्क जनरेट करेगा। इस धांसू बाइक में parallel-twin और एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो लंबी दूरी के सपर पर हाई माइलेज जनरेट करता है और जबरदस्त परफॉमेंस देता है।

Royal Enfield Scrambler 650 में आएंगे ये फीचर्स:-

  • दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक मिलेगी
  • सिंपल हैंडलबार बार और सिंगल पीस सीट
  • वायर स्पोक व्हील मिलेंगे, जो इसके लुक्स को एन्हांस करेंगे
  • बाइक में गोल लाइट और जबरदस्त एग्जॉस्ट दिया जाएगा