home page

Fortuner जैसी लुक और फीचर वाली ये कार हुई 3.6 लाख रुपये सस्ती, जल्द उठा लें मौके का फायदा

अगर आप भी Fortuner ऐसी बड़ी गाड़ी खरीदने के शौकीन हैं और खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। टोयोटा ने अपनी इस कार की कीमत में 3.6 लाख रुपये की कटौती की है ऐसे में आपके पास इस कार को खरीदने का सबसे शानदार मौका है। आइए जानते हैं इसके फीचर।
 | 
Fortuner जैसी लुक और फीचर वाली ये कार हुई 3.6 लाख रुपये सस्ती, जल्द उठा लें मौके का फायदा

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। टोयोटा ने भारतीय बाजार में पिछले साल एक ऐसी कार को लॉन्च किया था, जो दमदार इंजन के साथ तो आती ही है, साथ ही फीचर्स के मामले में Fortuner से कम नहीं है. इसके जरिए आप ऑफरोडिंग भी आसानी से कर सकते हैं. यह toyota hilux है, जो पिकअप ट्रक की कैटेगरी में आता है, लेकिन इसे कार के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. 


कंपनी ने अब इसकी कीमत घटाने का फैसला किया है. यह कंपनी का एक लाइफस्टाइल व्हीकल है. इसमें 5 लोग तो बैठकर सफर कर ही सकते हैं, साथ ही इसके पिछले हिस्से का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है. टोयोटा ने Hilux पिकअप की कीमत को 3.6 लाख रुपये तक घटा दिया है. अब इसकी कीमत 30.40 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि पहले इसकी शुरुआती कीमत 33.99 लाख रुपये थी. 

ये भी जानें :  इतने साल बाद किराएदार का हो जाएगा घर, मकान मालिक का हक समाप्त, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला


हालांकि यह कटौती सिर्फ बेस वेरिएंट में की गई है. हालांकि इसका टॉप मॉडल 1.35 लाख रुपये महंगा कर दिया गया है. अब टोयोटा हिलक्स हाई मैनुअल की कीमत 37.15 लाख रुपये है, जबकि हिलक्स हाई एटी की कीमत 1.10 लाख रुपये बढ़कर 37.90 लाख रुपये हो गई है. हिलक्स के दूसरे बैच के लिए बुकिंग इस साल की शुरुआत में भारत में शुरू हुई थी.


टोयोटा हिलक्स दुनिया भर में सबसे भरोसेमंद पिक-अप ट्रकों में से एक है. इसमें 2.8-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो 201 बीएचपी के लिए ट्यून किया गया है. यह 6-स्पीड मैनुअल पर 420 एनएम पीक टॉर्क, और 6-स्पीड ऑटोमैटिक वर्जन पर 500 एनएम तक टॉर्क देता है. इसमें 4x4 का फीचर भी मिलता है. इसके साथ इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक, 29 डिग्री का अप्रोच एंगल और 26 डिग्री का डिपार्चर एंगल के साथ 700 मिमी वाटर वेडिंग कैपेसिटी मिलती है.

ये भी पढ़ें : 21 साल की लड़की को ब्वायफ्रेंड के साथ संबंध बनाना पड़ा भारी


फीचर की बात करें तो टोयोटा हिलक्स में DRL के साथ LED हेडलैंप, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री सीटें, रियर पार्किंग सेंसर, टायर एंगल मॉनिटर, ट्रैक्शन कंट्रोल और 7 एयरबैग मिलते हैं. कंपनी हिलक्स पर 3 साल / 100,000 किमी की वारंटी प्रदान करता है.