home page

Tata की इस सस्ती धांसू SUV ने Brezza और Creta भी किया फेल! धड़ाधड़ बढ़ी बिक्री

Best Selling SUV in India: जब भी मार्किट में एसयूवी की बात आती है तो लोगो को सबसे पहले क्रेटा और ब्रेज़्ज़ा (Hyundai creta price) का ख्याल आता है। लेकिन अगर आप भी नयी एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे है तो आजकल क्रेटा  या ब्रेजा नहीं बल्कि टाटा की ये कॉम्पैक्ट (Tata new SUV price) और सस्ती एसयूवी ट्रेंड में है। आपको बता दें, इसने बिक्री के मामले में सभी पीछे छोड़ दिया है। आइए खबर में विस्तार से जानते है इसकी कीमत और फीचर्स-
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। भले ही टाटा मोटर्स (Tata Motors) की कारें डिजाइन के मामले कमजोर पड़ती हैं, लेकिन सेफ्टी के मामले सबसे भी रहती हैं। देश की टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में अब टाटा मोटर्स की कारें भी शमिल होने लगी हैं। हालांकि मारुति सुजुकी (maruti suzuki price)  की कारें अभी भी सबसे ज्यादा बिकती हैं लेकिन सेफ्टी के मामले में ये काफी पीछे भी हैं। लेकिन इस बार टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी Punch ने बिक्री (SUV punch price) के मामले में सभी पीछे छोड़ दिया है। इस साल अप्रैल महीने में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बन चुकी है।

 

ATM से पैसे निकलाने वालों के लिए अलर्ट, जान लें RBI के नियम

 

बनी सबसे पॉपुलर बेस्ट सेलिंग SUV

 

इस साल अप्रैल में टाटा पंच (Tata punch features) की अप्रैल महीने में 19,158 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 10,394 यूनिट्स की बिक्री का था। ऐसे में इस बार बिक्री में 84.32% की YOY ग्रोथ देखने को मिली है। अप्रैल महीने में पंच का मार्केट शेयर 12.43% है।

 

सीनियर सिटीजंस की हो गई मौज, 2 से 3 साल की FD पर मिलेगा बंपर ब्याज

 

वहीं Maruti Suzuki Brezza जोकि सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी (hyundai creta price) लेकिन बिक्री के मामले में यह पंच से आगे ही नहीं निकल सकी। पिछले महीने इसकी 17,113 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि सबसे पॉपुलर Hyundai Creta भी पंच से बिक्री (hyundai creta features)  के मामले में आगे नहीं निकल सकी।क्रेटा की बीते सिर्फ 15,447 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

 

High Court Decision: पत्नी इस स्थिति में पति से नहीं मांग सकती भरण पोषण की राशि, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

ये है कीमत और तगड़े फीचर्स 

 

Tata Punch की एक्स-शो रूम कीमत 6.12 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि Punch ev की कीमत 10.99 लाख रुपये है। इतना ही नहीं Punch CNG (Tata punch CNG variant) वर्जन ककी कीमत 7.22 लाख रुपये है। फीचर्स की बात करें तो टाटा पंच में आपको 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें आपको  डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले (Best selling SUV) , एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, 16-इंच अलॉय व्हील, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर्स मिलते हैं।

Delhi-NCR में बनेगा नया एक्सप्रेसवे, अब नोएडा एयरपोर्ट जाना होगा आसान, 2500 करोड़ की आएगी लागत

रात में बेहतर रोशिनी के लिए इसमें ऑटो प्रोजेक्टर (Top 5 SUV in India) हेडलैम्प, एक अर्जसटेबल ड्राइवर की सीट और एक सनरूफ मिलता है। पंच को मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग और इसकी कम कीमत की वजह से लोग इसमें जमकर खरीद रहे हैं।