home page

पुराने एसी के बदले ये बिजली कंपनी दी रही नया 5 स्टार Air Conditioner

AC खरीदने वालों के लिए एक नई जबरदस्त स्कीम आई है, जहां से कोई भी व्यक्ति अपना पुराना AC देकर अच्छे डिस्काउंट के साथ ब्रांड न्यू 5 Star AC को खरीद  सकते हैं. अगर आप भी AC खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो BSES AC Replacement Scheme आपके लिए स्पेशल हो सकती है। आज हम आपको रजिस्ट्रेशन करने का पूरा प्रोसेस भी बताने जा रहे हैं।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - गर्मियों के मौसम की शुरुआत हो गई है। ऐसे में अगर आप कोई नया एसी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम बिजली कंपनी का एक नई स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। दिल्ली में बिजली पहुंचाने वाली BSES की तरफ से इसकी शुरुआत की गई है। इसमें आप पुराने एसी देकर नया एसी हासिल कर सकते हैं और आपको बहुत कम पैसे भी देने होंगे। आज हम आपको पूरे प्रोसेस के बारे में बताने जा रहे हैं-


BSES की तरफ से इसे AC Replacement Scheme नाम दिया गया है। अगर आप एक्सचेंज ऑफर के तहत एसी खरीदते हैं तो करीब 63 प्रतिशत तक डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं। इसके तहत आपको अलग-अलग ब्रांड्स पर अलग-अलग डिस्काउंट मिलने वाला है। आप स्प्लिट और विंडो दोनों ही एयर कंडीशनर का चयन कर सकते हैं। इसमें LG, Bluestar, Godrej, Voltas और Lloyd जैसे ब्रांड्स का नाम शामिल है।


पहले ही बता दें कि एसी पर मिलने वाला डिस्काउंट ब्रांड पर भी डिपेंड करता है। साथ ही पुराने एसी की भी कंडीशन इसमें बहुत मायने रखती है। कंपनी के नियम पढ़ने के बाद पता चलता है कि अगर आप 5 स्टार एसी का इस्तेमाल करते हैं तो सालभर में 3 हजार यूनिट्स तक की बचत करेगा। यानी साल भर में 29 हजार रुपए तक की बचत होगी। लेकिन इतनी बचत करने के लिए आपको तयन नियमों का पालन करना होगा।


BSES से कैसे AC खरीदें? आप भी स्कीम के तहत एसी खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि एक CA Number पर 3 एसी खरीदें जा सकते हैं। इसके लिए कंज्यूमर्स को नजदीकी डिस्ट्रीब्यूटर सेंटर जाना होगा। साथ ही 19123 या 19122 के अलावा ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इस स्कीम के तहत एसी खरीदने पर बिल्कुल नई टेक्नोलॉजी ऑफर की जाएगी। यानी इसमें सभी नए फीचर्स आपको मिलने वाले हैं।