home page

Cheating Partner: इस महीने में महिलाएं देती हैं सबसे ज्यादा धोखा! जानिए पीछे का कारण

आज हम आपको साल के एक खास महीने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें  महिलाएं अपने पार्टनर को धोखा देती हैं। क्या आप ये भी जानते हैं की ये धोखा ज्यादा महिलाएं देती हैं या पुरुष, आइए नीचे खबर में जानते हैं. 

 | 
Cheating Partner: इस महीने में महिलाएं देती हैं सबसे ज्यादा धोखा! जानिए पीछे का कारण

HR Breaking News (ब्यूरो) : एक उम्र के बाद हर इंसान की चाहत होती है कि उसे एक प्यार करने वाला शख्स मिले जिसके बाद कोई और बड़ी ख्वाहिश उसकी जिंदगी में न आए. कुछ लोगो लकी होते है क्योंकि उनकी मनचाही तमन्ना पूरी हो जाती है, लेकिन हर कोई इतना खुशनसीब नहीं होता. दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें इश्क में दगा मिलता है. रिलेशनशिप में चीटींग की गुंजाइश होती है क्योंकि वक्त के साथ रिश्ते की अहमियत बदल सकती है. IllicitEncounters.com ने एक सर्वे किया है जिसके मुताबित साल के एक खास महीने महिलाएं अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा धोखा देती हैं।


इस महीने में सतर्क रहें लवर्स

ये भी पढ़ें : पति ने अपनी पत्नी की बहन के साथ बनाया संबंध, फिर हुआ कुछ ऐसा


'सेक्स टेंबर' नाम से फेमस इस बेवसाइट ने एक दिलचस्प सर्वे किया है. जिसमें सितंबर महीने में प्रेमी-प्रेमिका अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा धोखा देते है. किसी दूसरे महीने की तुलना में सितंबर (September) में ब्रेकअप के 22 फीसदी ज्यादा केस आए हैं. इस सर्वे के मुताबिक 32 प्रतिशत महिलाएं और 34 प्रतिशत पुरुष सितंबर के महीने में अपने अपन लवर को ज्यादा धोखा देते हैं।

धोखा देने की क्या है जह


ये स्टडी धोखेबाज पार्टनर्स (Cheating Partners) को लेकर की गई. इसमें ये पाया गया कि जिन लोगों के नेचर में बेवफाई होती है वो एक ही पार्टनर के साथ रहकर बोर हो जाते हैं, और उनका अट्रैक्शन अपने साथी को लेकर वक्त के साथ कम होने लगता है. इसके अलावा वर्क फ्रॉम होम का खत्म होना भी ब्रेकअप की वजह बताई जा रही है।

2000 लोगों पर किया गया सर्वे

ये भी पढ़ें : आप भी किसी से कर रहे हैं एक तरफा प्यार तो उसे इस तरह करें प्रपोज


इस रिसर्च में ये बात सामने आई है कि 21 फीसदी मर्द और 19 फीसदी महिलाएं ऑफिस में अफेयर करते हैं. वर्कप्लेस में नए पार्टनर को तलाशना आम बात हो चुकी है. सितंबर (September) के बाद जनवरी (January) वो महीना है जब आमतौर पर सबसे ज्यादा चीटिंग के मामले सामने आते हैं. 24 फीसदी पुरुष और 22 फीसदी महिलाएं साल के शुरुआती हफ्तों में अपने पार्टनर से चीटिंग करते हैं।