home page

घर-गृहस्ती में चाहती हैं खुशहाली तो इन लोगों से कभी शेयर न करें ये 4 बातें

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो आपको इन बातों के बारे में पता होना बहुत जरूरी है। अगर आप उनके परिवार वालों से परेशान हैं और आपको उनकी कोई चीजें पसंद  नहीं आ रही है। तो ये बातें आपको पति को नहीं बतानी चाहिए। 

 | 
घर-गृहस्ती में चाहती हैं खुशहाली तो इन लोगों से कभी शेयर न करें ये 4 बातें

HR Breaking News (ब्यूरो) : एक रिश्ते में कपल्स के बीच भले ही कितना भी प्रेम क्यों न हो, लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें आपको नहीं बताना चाहिए। शादी के बाद अक्सर लड़कियां अपने मन की हर एक बात अपने पति से शेयर करने लगती हैं, लेकिन बाद में उन्हें इसका पछतावा होता है। मैरिज के बाद महिलाओं को एक नहीं बल्कि दो फैमिलीज के जिम्मेदारी देखनी पड़ती है। यहां जिम्मेदारी का मतलब चीजों को बैलेंस करने से हैं, जिसे आपको थोड़ा समझदारी के साथ करना होता है। हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको अपने हस्बैंड के साथ बिल्कुल भी डिस्कस नहीं करना चाहिए। 

ये भी पढ़ें : दिन में ये काम करने से महिलाओं को मिलती है भरपूर संतुष्टि

​पति की फैमिली को पसंद न करना

किसी भी व्यक्ति के परिवार के बारे में आप कुछ बुरा बोलेंगे, तो वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं होगा, भले ही इस बात से वाकिफ हो कि उसकी फैमिली में थोड़ी बहुत समस्याएं हैं। अगर आप अपने पति के परिवार से कुछ परेशान हैं या उनकी कोई चीज आपको पसंद नहीं आ रही है, तो आप इस बारे में उनसे बात करें। लेकिन उसके घरवालों को लेकर कुछ भी न कहें। पति-पत्नी के बीच अपने परिवारों को लेकर ये सीमा रेखा हमेशा बनी रहनी चाहिए।

​एक्स से जुड़ी हर एक बात न बताएं

जैसे की आप अपने एक्स से जुड़ी कई बातों के बारे में बात करना अवॉइड करती है, वैसे ही उनके साथ बीत चुकी अपनी सेक्स लाइफ को भी प्रेजेंट में डिस्क्लोज न करें। आपका उनके साथ क्या बॉन्ड था, कैसा था, इसे उनसे डिस्कस करने से बचें। इससे आपको कभी एक्स को लेकर ताने नहीं सुनने पड़ेंगे। वहीं वह आपके साथ इस रिश्ते को आपके पुराने रिलेशन से कंपेयर करते रहेंगे, जिससे असुरक्षा की भावनाएं बढ़ जाएंगी।


​पैसों को लेकर न करें सारे खुलासे

फाइनेंस डिस्कस करें और महीनेभर का एक ज्वॉइंट बजट भी बनाएं, लेकिन पैसों को अपने बीच कभी इश्यू न बनने दें। जब पैसों की बात आती है, तो खुद को डिफेंड करने के बहुत लोगों के अपने कारण हो सकते हैं। मगर हर वक्त पति के सामने अपने पैसों को गुणगान न करें, बल्कि इसे थोड़ा सीक्रेट ही रखें। माना की पति-पत्नी के बीच सबकुछ न्यूट्रल होना चाहिए, लेकिन अपनी सेल्फ सिक्यूरिटी भी आप हमेशा लेकर चलें। जिससे कभी भी कठिन परिस्थिति में फंसने के दौरान आप हर तरफ से खुद को लाचार न महसूस न करें।

​दोस्त और परिवार के विचार न बताएं

ये भी पढ़ें : ये संकेत बताते हैं कि महिला आना चाहती है आपके पास

फैमिली और फ्रेंड्स आपके रिश्ते को लेकर हमेशा ही कई तरह की बातें करते हैं। आप हर किसी का नजरिया नहीं बदल सकते, लेकिन उनकी जजमेंट्स को पति तक पहुंचने से बचा सकते हैं। आपके दोस्त या रिश्तेदार आपकी मैरिड लाइफ को लेकर कुछ भी ऐसी बात कहते हैं, जो आपको पता है कि हस्बैंड को नहीं सही लगेगी, तो उन्हें न बताएं। आप हर किसी को खुश नहीं कर सकती हैं, ऐसे में बातों को उतना ही बताएं जिससे कोई बड़ा इश्यू न हो।