home page

Relationship tips: ब्रेकअप होने के बाद लड़कियां शुरू कर देती है ये काम, जानकारी होगी हैरानी

अगर लड़कियों की बात कि जाए, तो वे ज्यादा इमोशनली अटैच हो जाती हैं और ब्रेकअप के बाद उनकी लाइफ ज्यादा प्रभावित होती है. यहां हम आपको बताने की कोशिश करेंगे कि ब्रेकअप के बाद अक्सर लड़कियां क्या काम करती हैं. आइए जानते है खबर में.
 
 | 
ब्रेकअप होने के बाद लड़कियां शुरू कर देती है ये काम, जानकारी होगी हैरानी

HR Breaking News, Digital Desk- रिलेशनशिप में आने के बाद कई कपल इसे निभा पाते हैं, वहीं कुछ का ब्रेकअप हो जाता है. लव रिलेशनशिप के बाद शादी हो जाए, तो ये लाइफ का सबसे बेस्ट मोमेंट होता है. इंडिया में आज भी कपल रिलेशनशिप पर शादी की मुहर के बाद ही उसे सफल मानते हैं,

जबकि ऐसा सोचना गलत होता है. कभी-कभी किन्हीं कारणों से कपल रिश्ते को खत्म कर देते हैं, फिर चाहे वे इमोशनली हद से ज्यादा अटैच ही क्यों न हो. रिलेशनशिप के टूटने के बाद लाइफ पूरी तरह बदल जाती है. इन चेंजेस को कुछ लोग स्वीकार लेते हैं, वहीं कुछ खुद को बर्बाद करने लगते हैं.

लड़कियों की बात करें, तो वे इमोशनली ज्यादा अटैच हो जाती हैं और ब्रेकअप के बाद उनकी लाइफ ज्यादा प्रभावित होती है. यहां हम आपको बताने की कोशिश करेंगे कि ब्रेकअप के बाद अक्सर लड़कियां क्या काम करती हैं.

पार्टनर को ब्लॉक करना-


कई रिसर्च में सामने आया है कि लव रिलेशनशिप के खत्म होने पर लड़कियां सबसे पहले पार्टनर को सोशल मीडिया पर ब्लॉक करती हैं. सोशल मीडिया पर डाले गए पोस्ट डिलीट कर देती हैं और उनकी कोशिश रहती है कि किसी भी तरह से एक्स से वह कनेक्ट न हो पाएं. ये कदम सही साबित हो सकता है, लेकिन कई बार ये फैसला परेशान भी कर सकता है. फोन नंबर को ब्लॉक करना भी इन्हीं में से उठाया गया एक कदम होता है.

पार्टनर की हिस्ट्री को खंगालना-


रिलेशनशिप चाहे किस भी वजह से खत्म हुआ हो, लेकिन अधिकतर लड़कियों के दिमाग में ये जरूर आता है कि कहीं उनका पार्टनर किसी एक्स से कनेक्ट तो नहीं हो गया है. वह यह जानने की कोशिश करती हैं कि कहीं किसी लड़की की वजह से तो उनका ये रिलेशन खत्म नहीं हुआ है. उन्हें ये लगता है कि कहीं उनके ब्वॉयफ्रेंड का एक्स के साथ फिर से अफेयर तो शुरू नहीं हो गया है.

खुश रहने के तरीके खोजना-


चाहे लड़कियां हो या लड़के, रिलेशनशिप के खत्म होने पर सभी खुश रहने के तरीके ढूंढने लग जाते हैं. रिश्ते के खत्म होने का सदमा डिप्रेशन या स्ट्रेस की मरीज बना सकता है. लड़कियां अपने दोस्तों में रहना और उनसे फीलिंग्स को शेयर करने की कोशिश करती हैं.

ये तरीका मन को हल्का फील करवा सकता है. रिलेशनशिप का टाइम पीरियड कितना ही रहा हो, लेकिन इसके खत्म होने पर स्ट्रेस जरूर होता है. इससे उबरने के लिए लड़कियां घूमती हैं, शॉपिंग करती हैं और वो तरीके आजमाती हैं, जो उन्हें खुश फील कराएं.