home page

Today Weather Update: मौसम विभाग ने बताया अगले 72 घंटे इन राज्यों पर है भारी

Weather Today: जनवरी का महीना अब अपने अंतिम पड़ाव है लेकिन अभी भी उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानों तक मौसम का मिजाज सर्द बना हुआ है। आइए जानते है मौसम के बारे में ताजा जानकारी।

 | 
 Today Weather Update: मौसम विभाग ने बताया अगले 72 घंटे इन राज्यों पर है भारी

HR Breaking News (ब्यूरो) : कई जगहों पर तो अभी भी हाड़ कंपा देने वाले ठंड अपना कहर बरपा रहा है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) के मानें तो अभी ठंड का ये दौर जारी रहने वाला है और लोगों से फिलहाल इससे राहत के आसार नहीं के बराबर हैं।


मौसम विभाग के मुताबिक आज से उत्तर भारत में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल सकता है। एमआईडी के अनुसार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर आज और 25 जनवरी को तेज बर्फबारी और बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 26 जनवरी तक गरज के साथ बरसात की संभावना है।

Aaj ka Mausam : उत्तर भारत के 6 राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली में लगातार 3 दिन


इसके साथ ही मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, बिहार, ओडिशा समेत कई जगहों पर सुबह और रात के समय घने कोहरे की भविष्यवाणी की है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो सकती है।


निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुतबाकि आज गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

24 जनवरी से पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी तेज होगी और 24 से 27 जनवरी के बीच पश्चिमी हिमालय के कई हिस्सों को कवर कर सकती है।

Aaj ka Mausam : उत्तर भारत के 6 राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली में लगातार 3 दिन


पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार समेत कई जगहों पर बारिश हो सकती है। जबकि तमिलनाडु और केरल में भी वर्षा की संभावना है।