home page

Traffic Update : दिल्‍ली, नोएडा समेत NCR में ये रास्ते रहेंगे बंद, जानिए आज का ट्रैफिक अपडेट

Delhi Noida Traffic Update : अगर आप भी कहीं सफर पर जाने की प्लानिंग रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें दिल्ली में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है बारिश के कारण बहुत से ऐसे भी रास्ते है जो बंद हैं इसलिए दिल्ली पुलिस ने ऐलान किया है आइए नीचे खबर में जानते है पूरा मामला.

 | 
Traffic Update : दिल्‍ली, नोएडा समेत NCR में ये रास्ते रहेंगे बंद, जानिए आज का ट्रैफिक अपडेट

HR Breaking News (ब्यूरो) : दिल्ली एनसीआर में रहने वालों को आज जाम से जूझना पड़ेगा। बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने दिल्ली समेत देशभर में बड़े विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस(Delhi Police) की तरफ से सुरक्षा और ट्रैफिक मैनेजमेंट(traffic management) के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। नई दिल्ली के कई प्रमुख रास्तों से ट्रैफिक डायवर्ट है। बसों के रूट भी बदले गए हैं। कुछ रास्तों पर ट्रैफिक(traffic on roads) की आवाजाही बंद है। कांग्रेस के प्रदर्शन के अलावा बारिश भी मुश्किल बढ़ा सकती है।

दिल्ली में बारिश, ट्रैफिक पुलिस का क्या था निर्देश

ये भी जानिये :  मौसम विभाग का अलर्ट जारी, उत्तर भारत के इन राज्यों में अगले दो दिनों में होगी भारी बारिश और तूफान


राजधानी दिल्ली में सुबह से डेरा डाले बादलों ने शुक्रवार दोपहर भी बारिश से लोगों को राहत दी। हालांकि यातायात प्रभावित न हो इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट के जरिए अलर्ट जारी कर दिया गया था। पुलिस ने दिक्कत से बचने के लिए दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को अपनी यात्रा उसी हिसाब से प्लान करने को बताया था। गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने बारिश को लेकर कुछ ऐसा ही अलर्ट जारी किया था।


विजय चौक पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था


 


कांग्रेस पार्टी के बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बलों ने विजय चौक पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई। तस्वीरों में देखिए


जंतर-मंतर छोड़कर पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू


कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक का निर्देश सामने आया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जंतर-मंतर को छोड़कर पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू की गई है। धारा 144 का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

धौला कुआं की तरफ से निकल रहे हैं तो ध्यान दें

दिल्‍ली, नोएडा समेत NCR में आज कौन से रास्ते बंद कौन से खुले, ट्रैफिक का हर अपडेट


ट्रैफिक पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली में ट्रैफिक को मैनेज करने और स्मूद बनाए रखने के लिए सुबह 10 बजे से बसों को धौला कुआं, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुइयां रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, मथुरा रोड, तिलक मार्ग डब्लू पॉइंट, लोधी रोड, अरविंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू और मोती बाग-शांति वन रेड लाइट से आगे नई दिल्ली के अन्य इलाकों में नहीं जाने दिया जाएगा।


तीन मूर्ति से निकल रहे हैं तो ध्यान दें


वहीं मुस्तफा कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, अकबर रोड, सफदरजंग रोड और रायसीना रोड पर ट्रैफिक की आवाजाही सुबह से दोपहर तक बंद रहने की संभावना है।

ये भी जानिये : ट्रेन में सफर करने से पहले जानिए खाने पर कितनी लगेगी GST

यहां रहेगा ट्रैफिक हैवी


इन रास्तों के बंद होने और कई अन्य रास्तों से ट्रैफिक डायवर्जन किए जाने के कारण सरदार पटेल मार्ग, शांति पथ, पंचशील मार्ग, तुगलक रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, पृथ्वीराज रोड, शाहजहां रोड, डॉ जाकिर हुसैन मार्ग, मौलाना आजाद रोड, रफी मार्ग, जनपथ, अशोक रोड, डॉ राजेंद्र प्रसाद रोड, मदर टेरेसा क्रिसेंट, बाबा खड़क सिंह मार्ग, मथुरा रोड और इंडिया गेट पर ट्रैफिक हैवी रहने की संभावना है। परेशानी से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को मेट्रो से यात्रा करने की सलाह दी है।