home page

Travel: देश के इन रेलवे स्टेशन पर मिलता है, 5 स्टार होटल से भी अच्छा नाश्ता, आप भी चखें स्वाद

 सफर का मजा खाने के बिना अधूरा रहता है, लेकिन अगर सफर ट्रेन का हो तो खाना मजा नहीं बल्कि सजा बन जाता है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कि देश के इन रेलवे स्टेशन पर मिलता है, 5 स्टार होटल से भी अच्छा नाश्ता। आइए जानते है वे कौन स्टेशन.
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- सफर का मजा खाने के बिना अधूरा है, लेकिन अगर आप ट्रेन में सफर करते हैं तो कई बार खाना मजा नहीं, बल्कि सजा बन जाता है. ट्रेन और रेलवे स्टेशन का खाना टेस्टी मिल जाए, ऐसा मुश्किल होता है. लेकिन, देश के कुछ रेलवे स्टेशन ऐसे भी हैं, जहां का नाश्ता शानदार होटल के स्वाद को भी पीछे छोड़ देता है.

रतलाम स्टेशन, मध्यप्रदेश -

मध्यप्रदेश का पोहा बहुत पॉपुलर है और यहां ज्यादातर दुकानों पर पोहे मिल जाते हैं. यूं तो इंदौरी पोहा ज्यादा फेमस है, लेकिन रतलाम रेलवे स्टेशन का पोहा ट्रेवलर्स को खूब पसंद आता है. रतलाम रेलवे  स्टेशन से गुजरने पर सुबह की चाय के साथ गरम पोहा और जलेबी खाना बिलकुल न भूलें.

आबू रोड रेलवे स्टेशन, राजस्थान-

अगर सफर में चिप्स-कुरकुरे खा-खाकर पक गए हैं तो आपको कुछ मीठा ट्राय करना चाहिए और जब मीठे की बात हो तो रबड़ी का नाम सबसे पहले आता है. राजस्थान से गुजरते हुए आबू रोड रेलवे स्टेशन की रबड़ी का टेस्ट मुसाफिरों को खुश कर देता है. आबू रोड की रबड़ी का टेस्ट आप कभी नहीं भूल पाएंगे.

एर्नाकुलम रेलवे स्टेशन, केरल-

साउथ इंडिया का नाम आते ही सबसे दिमाग में इडली-डोसा आता है, लेकिन केरल के एर्नाकुलम स्टेशन के पकौड़े और चटनी खाकर आप डोसा-इडली भूल जाएंगे. जब भी केरल के एर्नाकुलम स्टेशन जाएं तो पकौड़े और चटनी के साथ चाय का मजा जरूर लें.

खड़गपुर, पश्चिम बंगाल-


पश्चिम बंगाल के खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर बेहतरीन मसालेदार दम आलू मिलता है. वैसे तो दम आलू का टेस्ट अच्छा होता ही है, लेकिन खड़गपुर रेलवे स्टेशन के स्वादिष्ट दम आलू की खूशबू दूर से ही लोगों को अपनी ओर खींच लेती है.

कर्जत जंक्शन, महाराष्ट्र -

महाराष्ट्र के सफर के बीच अगर बड़ा पाव नहीं खाया तो क्या खाया?  लेकिन कर्जत रेलवे स्टेशन से गुजर रहे हैं तो बड़ा पाव खाएं जरूर खाएं, जो हमेशा आपको याद रहेगा. कर्जत जंक्शन पर हर तरह का वड़ा पाव मिलता है, यहां के तेल में सिके हुए वड़ा पाव के लिए होटलों की तरह लाइन लगती है.