home page

Vastu Tips : घर में कभी बरकत नहीं होने देता ये पौधा

Vastu Plant For Home : वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों का खास महत्व बताया गया है. कुछ पौधे घर में खुशहाली लाते हैं जबकि कुछ पौधे घर में कंगाली लाने का काम करते हैं. ऐसे पौधे नहीं लगाने चाहिए.
 | 
Vastu Tips : घर में कभी बरकत नहीं होने देता ये पौधा

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। मान्यता है कि मेहंदी के पौधे में बुरी शक्तियों का वास होता है. इस पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ये घर की सुख-शांति को भंग कर सकता है.

ये भी पढ़ें : Astro Tips : आपको कर्जदार बना देगा इन चीजों का दान


वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में लगाने से दुर्भाग्य और कंगाली आती है. कई बार लोग अनजाने में इन पौधों को लगा लेते है जो आगे चलकर बर्बादी का कारण बनते हैं.
वास्तु शास्त्र के अनुसार इमली का पेड़ घर में नकारात्मकता लाता है. इसे लगाने से घर में हमेशा डर और भय का माहौल बना रहता है. इसलिए इसे भी घर में नहीं लगाना चाहिए.

ये भी पढ़ें : Vastu Tips : इस पेड़ के आगे घी का दीपक जलाने से दूर होगी पैसों से जुड़ी हर समस्या


घर के आंगन में भूलकर भी खजूर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. इसे बहुत अशुभ माना जाता है. यह पेड़ दिखने में बहुत सुंदर लगता है लेकिन इसे लगाने से घर के सदस्यों पर कर्ज बढ़ता है.
घर में लगाए गए कोई भी पेड़-पौधे अगर सूख रहे हों तो उसे हटा देना बेहतर रहता है. वास्तु के अनुसार सूखे पेड़-पौधे घर में उदासी लाने का काम करते हैं और इनसे नकारात्मकता बढ़ती है.

ये भी पढ़ें : Astro Tips : आपको कर्जदार बना देगा इन चीजों का दान


वास्तु शास्त्र में घर के अंदर और आसपास की जगहों पर कभी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. इससे घर में तनाव का माहौल रहता है. ऐसे पौधे आपसी मतभेद बढ़ाने का भी काम करते हैं.

ये भी पढ़ें : महिला और सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, FD पर मिल रहा 10 फिसदी तक ब्याज


शास्त्रों के अनुसार घर में बबूल का पौधा लगाने से वाद-विवाद बढ़ता है. इससे परिवार के सदस्य मानसिक तौर पर बीमार रहने लगते हैं. इसका घर के आसपास होना भी अशुभ माना जाता है.