home page

भारत की एक ऐसी जगह जहां रात को नहीं सोते लोग, चौकाने वाली है वजह

दिन के उजाले में तो सभी घूमते हैं लेकिन रात के समय घूमने का मजा कुछ अलग ही होता है। दुनिया में ऐसे बहुत से शहर है जहां लोग रात हो सोते ही नहीं है। यहां दिन से ज्यादा रात को लोगों की चहल-पहल होती है। आइए जानते हैं दुनिया के ऐसे पांच शहरों के बारे में जो रातों को घूमने के लिए फेमस माने जाते हैं।
 | 
भारत की एक ऐसी जगह जहां रात को नहीं सोते लोग, चौकाने वाली है वजह

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। दिन के उजाले के साथ-साथ रात में घूमना किसे पसंद नहीं होता, लेकिन दुनिया में ऐसा शायद ही कोई शहर या जगह होगी जहां लोग रात में घूमना-फिरना करते होंगे। हालांकि, कुछ ऐसी सिटी भी हैं, जो रात में कभी नहीं सोती। जी हां, विश्वभर में ऐसे कई शहर हैं, जहां लोगों की चहल-पहल दिन से ज्यादा रात में देखने को मिलती है। चलिए आज हम आपको उन दुनिया के उन शहरों के बारे में बताते हैं, जहां रात में लोग सोते नहीं हैं। 


​न्यू यॉर्क शहर ​


हमारी लिस्ट में सबसे पहला न्यू यॉर्क शहर है। रात की बात बाद में यहां तो दिन में भी लोगों की इतनी भीड़ रहती है कि पैर रखने की जगह नहीं मिलती। ये शहर रात में भी नहीं सोता, यहां रात के समय में भी लोग ऐसे घूमते हैं, जैसे दिन है।


​रात में पैरिस ​


पैरिस को देखने का जो मजा दिन में है, उससे दो गुना मजा रात में आता है। जब एफिल टावर रात के समय में पूरे शहर को जगमग कर देता है। पैरिस सिटी स्ट्रीट्स पर लोगों की भीड़ सबसे ज्यादा देखने को मिलती है।

ये भी जानें : ये पांच काम कैश में करते ही इनकम टैक्स को लग जाता है पता, घर भेज देता है नोटिस


​काइरो में भी रहती है भीड़ ​


रात में काइरो की चकाचौंध है,उसका मुकाबला आप किसी से नहीं कर सकते। यहां 24 घंटे लोग की भीड़ देखने को मिल जाती है। घूमने के लिए यहां काफी कुछ और एडवेंचर के लिए यहां ऊंट की सवारी बहुत बढ़िया है।


​हॉन्ग कॉन्ग शहर भी है इस लिस्ट में ​


रात में न सोने वाले शहरों में हम हॉन्ग कॉन्ग को कैसे भूल सकते हैं। ये जगह भी रात में लाइट्स से वाइब्रेट करती है। बता दें, इस जगह को एशिया की सबसे वाइब्रेंट सिटी में गिना जाता है। यहां बेस्ट नाइटस्पॉट देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ें :  21 साल की लड़की को ब्वायफ्रेंड के साथ संबंध बनाना पड़ा भारी


​भारत का मुंबई शहर ​


ये बात तो आप जानते ही होंगे मुंबई को भारत का सपनों का शहर साथ ही कभी न सोने वाला शहर भी कहते हैं। यहां रात में मरीन ड्राइव का जो मजा है, वो आपको कहीं नहीं मिल सकता। यहां रात के वक्त काफी क्लब्स और पब्स खुले रहते हैं।