home page

Ajab gajab : झारखंड का ये लखपति भिखारी, हर साल करता है लाखों की कमाई , मैनेज करता है तीन-तीन बीवियां

Viral News : जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है और इस शख्श के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने वाले इस भिखारी पर आपको दया आ जाएगी पर हम आपको बता दें की ये हर साल लाखों की कमाई करता है और इसके साथ ही इसकी तीन तीन पत्नियां भी है | आइये जानते हैं इस मशहूर भिखारी के बारे में  

 | 

HR Breaking News, New Delhi : झारखंड की चर्चा पूरे देश में उसके नेचुरल रिसोर्सेज की वजह (love affair) से होती है. इसके अलावा झारखंड मेंटैलेंट की कमी भी नहीं है. लेकिन आज हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं, उसने देशभर (jharkhand news) में ना तो अपने टैलेंट की वजह से चर्चा पाई ना ही कोई नेक काम कर. ये शख्स भीख मांग कर अपना गुजारा करता है. लेकिन ये कोई छोटा-मोटा भिखारी नहीं है. ये है झारखंड का सबसे रईस भिखारी.

UP News : आधी रात को बहू के कमरे में हुई हलचल, अंदर का नज़ारा देखते ही ससुर हुआ शर्मसार

वैसे तो भारत में हर सड़क चौराहे पर आपको भिखारी नजर आ जाएंगे. इन्हें देखकर मन में एक टीस भी उठती है कि बेचारे कितने गरीब हैं.. साथ ही अपनी हालत के लिए लोग भगवान का शुक्रिया भी करते हैं. लेकिन झारखंड का छोटू बड़ाइक भीख मांगकर भी आपको काम्प्लेक्स दे देगा. छोटू कोई ऐसा-वैसा भिखारी नहीं है. वो है राज्य का सबसे अमीर भिखारी (india's richest begger), जिसकी सालभर की कमाई चार लाख पार कर जाती है.

दिव्यांग है छोटू 
चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने वाले छोटू बड़ाइक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल (viral video) हो चुकी हैं. वैसे तो छोटू काफी मेहनती है. उसके कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं करता. इस वजह से उसने स्टेशन पर भीख माँगना शुरू किया. लेकिन जब इससे परिवार चलाना (hindi news) मुश्किल हो गया तो उन एक कंपनी का प्रॉडक्ट बेचना शुरू कर दिया. अब छोटू की सालभर की कमाई चार लाख के ऊपर है और वो ठाठ की जिंदगी जीता है.

संभालता है तीन बीवियां

7th pay commission : जनवरी से जून के बीच किसी भी वक्त बढ़ सकता है DA , कर्मचारियों को मिलेगी एक्स्ट्रा सैलरी


अब आपको बताते हैं छोटू से जुड़ी सबसे ख़ास बात. भले ही छोटू दिव्यांग है, लेकिन उसने एक नहीं बल्कि तीन शादियां (extramarital affair) कर रखी है. उसकी तीनों बीवियां भी कमाती है और अपनी सारी कमाई पति को लाकर दे देती है. इसके बाद छोटू तीनों को बराबर सैलरी भी देता है. सोशल मीडिया पर जब इस रईस भिखारी की खबर सामने आई, तो लोग हैरान रह गए. कई ने तो इतना भी कहा कि कमाई के साथ ही लव लाइफ में भी छोटू उनसे बेहतर है.