home page

HDFC bank ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट, दो दिन नहीं कर पाएंगे पैसो का लेनदेन

HDFC Banking Services Update: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) भारत के नामी बैंक में से एक है। अगर आप भी एचडीएफसी बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, जून में आप कुल दो दिन तक कई बैंकिंग सुविधाओं (HDFC bank services closed) का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। आइए खबर में विस्तार से जानते है कौन-कौन सी सुविधाएं कब तक रहने वाली बंद-

 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। दिग्गज निजी बैंक एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट आई है। इस हफ्ते में दो दिन ग्राहक बैंक के कार्ड से कोई भी ट्रांजैक्शन (HDFC Bank Update)  नहीं कर सकेंगे । इस सिलसिले में एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को मेल और एसएमएस के जरिए जानकारी दी है। बैंक ने कहा कि मंगलवार 4 जून को रात 12:30 से लेकर 2:30 तक और 6 जून को रात 12:30 - 2:30 के बीच बैंक का कोई भी कार्ड (HDFC bank transaction closed) काम नहीं करेगा।

 

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम गिरे धड़ाम, बिहार-यूपी में अब इतना हुआ सस्ता, जानें आज के लेटेस्ट रेट

 

कोई भी पेमेंट मोड नहीं काम करेगा 

बैंक ने ग्राहकों को भेजे गए ईमेल में बताया कि यह बैंक अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और प्री-पेड कार्ड सर्विस (HDFC Prepaid Card Services) के लिए सिस्टम अपग्रेड कर रहा है, इस वजह से इस समय अवधि पर सुविधाएं बंद रहेंगी। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस दौरान एटीएम, कार्ड स्वाइप मशीन, ऑनलाइन पेमेंट गेटवे और (Online Payment Gateways) नेटसेफ ट्रांजैक्शन की सुविधाएं बंद रहेंगी।

 

Bank Closed: जून में बस इतने दिन ही खुलेंगे बैंक, अटक ना जाए जरूरी काम जाने से पहले जरूर देखें RBI की हॉलिडे लिस्ट

दूसरी बार बंद हुई सुविधाएं

 

बता दें कि इससे पहले 25 मई को एचडीएफसी बैंक की नेट बैंकिंग (HDFC Net Banking) और मोबाइल बैंकिंग सुविधा कुछ देर के लिए बाधित थी। इस दौरान कंपनी ने कहा था कि 25 मई को सुबह 3.30 बजे एचडीएफसी बैंक ने मेंटेनेंस शेड्यूल किया है। जिसकी वजह से यूपीआई, नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) समेत कई सेवाएं बाधित रहेंगी।

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम गिरे धड़ाम, बिहार-यूपी में अब इतना हुआ सस्ता, जानें आज के लेटेस्ट रेट

इन नियमों में किया बदलाव

संबंधित खबरेमालूम हो कि निजी बैंक ने इस महीने अपने एसएमएस से जुड़े नियम में बदलाव किया है। बैंक ने हाल ही कहा कि अब केवल 100 रुपये और 500 रुपये से अधिक के लेनदेन के लिए एसएमएस अपडेट (SMS Update)  दिया जाएगा। बैंक ने ग्राहकों को इसकी जानकारी ई-मेल और एसएमएस के जरिए दी थी। एचडीएफसी बैंक की ओर से भेजे गए ई-मेल में कहा गया है कि 25 जून, 2024 से शुरू ईमेल अलर्ट: सभी यूपीआई लेनदेन के लिए ईमेल अलर्ट प्राप्त करना जारी रखें। जबकि एसएमएस नोटिफिकेशन अब केवल 100 रुपये  (HDFC Bank latest Update) और 500 रुपये से अधिक के लेनदेन पर मिलेगा।