home page

Bihar Railway : बिहार की नई रेल लाइन के लिए केंद्र ने जारी किए 566.83 करोड़ रुपये

Bihar Railway : बिहार वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी। दरअसल बिहार की नई रेल लाइनों के लिए केंद्र ने 566.83 करोड़ रुपये जारी कर दिए है। इस अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े...

 | 
Bihar Railway : बिहार की नई रेल लाइन के लिए केंद्र ने जारी किए 566.83 करोड़ रुपये

HR Breaking News, Digital Desk- शिवहर के आलावा सीतामढ़ी/मोतिहारी जिले के लोगों को रेलवे ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। यानी रेलवे ने पूर्व से स्वीकृत सीतामढ़ी - मोतिहारी रेल के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत कर दी है। प्रथम फेज में सीतामढ़ी-शिवहर तक रेल लाइन का निर्माण होगा।

इसके लिए रेल मंत्रालय द्वारा 566.83 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी है। यह खासकर शिवहर के लोगों के लिए ऐतिहासिक क्षण है। यहां के लोगों का वर्षों का सपना साकार होने जा रहा है। भले ही इस परियोजना को पूरा होने में वर्षों लगेंगे, लेकिन प्रथम फेज के काम को राशि की स्वीकृति से ही लोगों में खुशी की लहर है।

सांसद रमा देवी का रहा पूरा प्रयास-
स्थानीय सांसद रमा देवी के प्रयास की सराहना की जा रही है। उन्होंने इस रेल परियोजना के लिए हमेशा से प्रयासरत रही। उनका प्रयास अब सार्थक सिद्ध हो रहा है। राशि स्वीकृति की जानकारी रेलवे बोर्ड के सदस्य (वित्त) अभिषेक जगावत ने ईस्ट सेंट्रल रेलवे, हाजीपुर के महाप्रबंधक समेत अन्य अधिकारियों को दी है। इस स्वीकृति के लिए सांसद रमा देवी ने पीएम व रेलमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया, प्रथम फेज में सीतामढ़ी से शिवहर 28 किमी तक रेल लाइन बनेगा।

वर्ष 2006-07 में मिली थी स्वीकृति-
सांसद ने बताया है कि वर्ष 2006-07 में कांग्रेस की सरकार में सीतामढ़ी-मोतिहारी रेल लाइन की स्वीकृति मिली थी। हालांकि तब से ही इस परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। कहा है कि शिवहर देश का यह एक मात्र है, जहां रेल लाइन का एक इंच भी नही है। केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने एक इंच भी लाइन के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत नही की। अब मोदी सरकार में शिवहर जिला के लोगों का वर्षों का सपना पूरा होने जा रहा है।