home page

Delhi chool holidays : दिल्ली में इस तारीख से बंद होंगे प्राइवेट स्कूल, गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा

Delhi chool holidays : तपती गर्मी ने लोगो को काफी परेशान कर दिया है। स्कूली बच्चों को भी बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में समर वेकेशन शुरू होने का समय भी आ गया है। अब हम आपको बताने जा रहे है दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों की छुट्टियों को लेकर जारी हुए इस अपडेट के बारे में, आइए खबर में जानते है की दिल्ली में किस तारीख से बंद होंगे प्राइवेट स्कूल...
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : सीबीएसई व आईएससी बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट (CBSE and ISC board exam results) आ चुके हैं। अब छात्रों को स्कूल बंद होने का इंतजार है, जिसके बाद वह मौज मस्ती करने अपने नाना-नानी या अन्य रिश्तेदारों के घर जा पाएंगे। जानकारी दे दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय (Delhi Education Directorate)ने पहले ही दिल्ली के सरकारी व मान्यता प्राप्त स्कूलों के  लिए छुट्टियों की घोषणा कर दी है। बता दें कि इन दिनों राजधानी में गर्मी भी काफी पड़ रही है, जिससे बच्चों को काफी दिक्कत हो रही है।
 

सरकारी स्कूलों में छुट्टियां शुरू


गर्मी के सितम से बचाने के लिए कुछ स्कूलों ने अपने यहां कुछ दिनों के लिए छुट्टी भी की तो कुछ ने स्कूलों के समय में बदलाव किए थे, लेकिन फिर स्कूल खोल दिए गए थे और अब स्कूलों में समर वेकेशन शुरू होने वाला है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय के एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक, सभी सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक समर वेकेशन यानी गर्मी की छुट्टियां रहेंगी (Schools Closed in Delhi)। हालांकि प्राइवेट स्कूलों में अलग-अलग तारीख पर समर वेकेशन की घोषणा होगी।


प्राइवेट स्कूलों में कब होंगी छुट्टियां?


फिलहाल, दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित नहीं हुई हैं। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के सभी निजी स्कूलों में 21 मई, 2024 तक समर वेकेशन की घोषणा कर दी जाएगी। दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई करने वाले बच्चों को समर वेकेशन के लिए स्कूल की तरफ से जानकारी दी जाएगी। मौसम को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ प्राइवेट स्कूलों में 17 मई से समर वेकेशन शुरू हो रहे हैं तो कुछ में 20 मई से होगी।