home page

UP के इस विभाग में अब नहीं पहन सकते जींस-टीशर्ट, लागू हुआ Dress Code

Up Latet News : UP सरकार ने हाल ही में निर्देश दिए हैं की अब से महिलाएं इस विभाग में जीन्स टी-शर्ट नहीं पहन सकती, उन्हें सलवार कमीज़ में ही दफ्तर आना पड़ेगा, क्या है पूरा मामला, आइये जानते हैं  
 | 

HR Breaking News, New Delhi : चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा सभी मेडिकल कॉलेजों के महिला, पुरुष डॉक्टरों और अन्य कर्मियों के लिए फैशन को लेकर आचार संहिता लागू करने के बाद अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने भी इस दिशा में पहल की है। एनएचएम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड तय कर दिया गया है। महिलाएं जीस-टीशर्ट या स्कर्ट-टॉप पहन कर दफ्तर नहीं आ सकेंगी। पुरुष भी ड्यूटी के वक्त सिर्फ फार्मल पेंट-शर्ट ही पहनेंगे।

CM yogi Adityanath : Noida के बाद अब इस शहर में 35000 एकड़ में बसाया जायेगा industrial शहर

एनएचएम के अपर मिशन निदेशक डा. हीरालाल ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि एनएचएम की मानव संसाधन नीति में ड्रेस कोड की व्यवस्था है। मगर तमाम अधिकारी और कर्मचारी उसका पालन नहीं करते। वे कार्यालय में अनौपचारिक परिधान पहनकर आते हैं। यह गरिमा के प्रतिकूल है।

सभी को निर्देशित किया गया है कि वे गरिमायुक्त औपचारिक (फार्मल) परिधान पहनकर ही दफ्तर आना सुनिश्चित करें। महिलाएं साड़ी या दुपट्टे वाला सलवार कमीज ही पहनेंगी। जबकि पुरुषों को ड्यूटी के दौरान फार्मल पेंट-शर्ट ही पहनेंगे।

CM yogi Adityanath : Noida के बाद अब इस शहर में 35000 एकड़ में बसाया जायेगा industrial शहर