home page

Delhi NCR वालों के लिए गुड न्यूज, यहां बनेगा नया एक्सप्रेसवे, 90 किलोमीटर की दूरी घटकर हो जाएगी 31 किलोमीटर

Faridabad-Jewar Expressway update: एक्सप्रेसवे का देश में लगातार विकास हो रहा है। एक्सप्रेसवेज को लोगो द्वारा खूब पसंद किया जाता क्यूंकि इससे सफर आरामदायक और कम समय में पूरा हो जाता है । हाल ही में दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) के लोगो के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आयी है है क्यूंकि एनसीआर में हो रहे एक नए एक्सप्रेसवे के निर्माण से अब 90 किलोमीटर की दूरी घटकर सिर्फ 31 किलोमीटर रह जाएगी। साथ ही रियल एस्टेट (Real estate) में भी बढ़ोतरी होगी। आइए खबर में विस्तार से जानते है-
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। फरीदाबाद-जेवर एक्सप्रेसवे (Faridabad-Jewar Expressway) हरियाणा के फरीदाबाद को उत्तर प्रदेश के Noida में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar Airport) से जोड़ेगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने पिछले साल जून में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया था। इस एक्सप्रेसवे से दोनों राज्यों के बीच ट्रांसपोर्ट नेटवर्क बढ़ने की उम्मीद है। साथ ही यह पूरे फरीदाबाद-जेवर कॉरिडोर (faridabad-jewar corridor) के इकोनॉमिकल डेवलपमेंट में जरूरी योगदान मिलेगा।


Alcohol ML per day : एक दिन में कितने ML शराब पीनी चाहिए, महिलाओं के भी तय की गई है लिमिट

 

छह लेन वाला बनेगा एक्सप्रेसवे

 

छह लेन का एक्सप्रेसवे जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को फरीदाबाद के सेक्टर 65 से जोड़ेगा। फरीदाबाद-जेवर एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश (faridabad expressway update) के गौतम बुद्ध नगर में वल्लभनगर, अमपुर और झुप्पा जैसे गांवों से होकर गुजरेगा। टाइम्स प्रॉपर्टी की रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा में एक्सप्रेसवे से बाहपुर, कलां, मोहना, नरहावली और अन्य गांव जुड़ सकते हैं।

 

Noida में 50 से 60 प्रतिशत बढ़े प्रोपर्टी के रेट, जानिये कौन से इलाके में मिल रहे सबसे सस्ते प्लॉट

 

सिर्फ 31 किलोमीटर रह जाएगी दूरी

 

इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से आस-पास की नगर पालिकाओं में रियल एस्टेट (Real estates projects) की मांग में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके अलावा, एसेट्स के दाम और इकॉनोमिक एक्टिविटीज में भी तेजी आ सकती है। एक्सप्रेसवे से फरीदाबाद और जेवर के बीच की 90 किलोमीटर की दूरी घटकर सिर्फ 31 किलोमीटर (faridabad jewar distance) रह जाएगी।

 

Noida में 50 से 60 प्रतिशत बढ़े प्रोपर्टी के रेट, जानिये कौन से इलाके में मिल रहे सबसे सस्ते प्लॉट

 

तेजी से चल रहा है इंटरचेंज का काम

 

इस बीच हरियाणा के मोहना गांव में एक इंटरचेंज का काम भी चल रहा है। यह कुंडली गाजियाबाद पलवल (KGP) एक्सप्रेसवे को जेवर हाईवे (expressway interchange work) से जोड़ेगा। इस स्थान से मोहना गांव के बीच की दूरी लगभग 6.5 किलोमीटर है। इसके अलावा, मोहना-बाघपुर-फलैदा रोड पर एंट्री और एग्जिट रैंप का भी काम चल रहा है।

Alcohol ML per day : एक दिन में कितने ML शराब पीनी चाहिए, महिलाओं के भी तय की गई है लिमिट

 

बढ़ेगी कनेक्टिविटी 

 

इस प्रोजेक्ट के बनने से उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बीच पब्लिक ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIAL) जल्द ही जेवर एयरपोर्ट के अन्वेलिंग (NHAI) की तैयारी कर रहा है।