home page

Internet : किसान आंदोलन को लेकर फैसला, हरियाणा के कई जिलों में आज से इंटरनेट सेवाएं रहेगी बंद

हरियाणा में किसानों के दिल्ली कूच को लेकर प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ये इंटरनेट सेवा 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी रात 11.59 तक जारी रहेगी, आइए खबर में जानते है पूरी जानकारी।

 | 
Internet : किसान आंदोलन को लेकर फैसला, हरियाणा के कई जिलों में आज से इंटरनेट सेवाएं रहेगी बंद

HR Breaking News, Digital Desk - हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकतर क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर, मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं सस्पेंड कर दी हैं. यह आदेश 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक लागू रहेगा.
 


पंजाब-हरियणा के किसान एक बार फिर आंदोलन कर रहे हैं।

पंजाब-हरियणा के किसान एक बार फिर आंदोलन कर रहे हैं। पंजाब-हरियाणा के किसानों ने एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का ऐलान कर दिया है. किसानों ने 13 फरवरी को दिल्ली पहुंचने की घोषणा की थी. इसको लेक हरियाणा सरकार सख्त कदम उठाने में लग गई है. एक तरफ रास्तों की बाड़ेबंदी कर दी गई है तो वहीं अब कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

हरियाणा के अतिरिक्त गृह सचिव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कुछ संगठनों द्वारा किए गए किसान आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर, तनाव, झुंझलाहट, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की आशंका है. अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में शांति भंग की संभावना है. ऐसे में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, एसएमएस सेवाओं और अन्य डोंगल सेवाओं पर सोशल मीडिया/मैसेजिंग सेवाओं के माध्यम से जनता तक प्रसारित/प्रसारित की जा सकती हैं.