home page

Kala Dhaga : सिर्फ नजर दोष से ही नहीं बचाता काला धागा, जानें फायदे

Kala Dhaga : नजर दोष के अलावा भी काला धागा कई तरह के फायदे दिखाता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि काला धागा पहनने से कुंडली में शनि मजबूत होता है और शनि दोष से मुक्ति मिलती है.

 | 
Kala Dhaga : सिर्फ नजर दोष से ही नहीं बचाता काला धागा, जानें फायदे

HR Breaking News (Delhi): कई बार आपने देखा होगा कि लोग पैरों और हाथ में काला धागा बांधते हैं. कुछ लोगों को लगता है कि काला धागा फैशन के लिहाज से बांधा जाता है. आपको बता दें कि काला धागा फैशन नहीं बल्कि नजर दोष को दूर करने के लिए पैरों में बांधा जाता है. इसके अलावा भी काला धागा कई तरह के फायदे दिखाता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि काला धागा पहनने से कुंडली में शनि मजबूत होता है और शनि दोष से मुक्ति मिलती है.

काला धागा बांधने के नियम


1. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि जिस हाथ या पैर में काला धागा बांधते हैं, उस हाथ में किसी और रंग का धागा नहीं बांधना चाहिए. जब भी काला धागा बांधे तब उसमें 9 गांठ जरूर लगाएं.

ये भी जानें : पत्नी की जगह सास ने मनाई सुहागरात और अब हो गए प्रेग्नेंट

2. काला धागा बांधते हुए शुभ मुहूर्त का ध्यान जरूर रखना चाहिए. इसके लिए किसी ज्योतिषी से आपको संपर्क करना होगा. काला धागा बुरी नजर से भी बचाता है और जीवन में होने वाली समस्याओं को दूर करता है.

3. अगर घर का कोई सदस्य अथवा बच्चा बार-बार बीमार पड़ जाता है और उसकी बीमारी दवा से ठीक नहीं हो रही है तो उसके कमर में काला धागा बांधे. इससे बच्चे की बीमारी ठीक हो जाएगी और इलाज का लाभ जल्द मिलेगा.

ये भी पढ़ें :  9 साल बाद प्रेमी के पास मिली शादीशुदा महिला, बन गई 2 बच्चों की मां


4. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि जब भी काला धागा धारण करें. उसके बाद से गायत्री मंत्र का जाप रोज शुरू कर दें. घर के दरवाजे पर काले धागे में नींबू और मिर्च लटका देने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है.

5. अगर आपके बच्चे की रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आ गई है, तब बच्चे के पैरों में काला धागा जरूर बांधे ऐसा करने से बच्चा कम बीमार पड़ेगा.