home page

extramarital affair: पति ने पत्नी और उसके ममेरे भाई को ये काम करते पकड़ा रंगे हाथ

ये घटना सुन कर आप भी कह देंगे के सच में घोर कलयुग आ गया, आज के समय में रिश्तों की कोई अहमियत नहीं रह गयी, एक बहन अपने ही ममेरे भाई के साथ होटल के कमरे में ये सब कैसे कर सकती है।  आइये विस्तार से जानते हैं इनकी कहानी 
 | 
extramarital affair:  पति ने पत्नी और उसके ममेरे भाई को ये काम करते पकड़ा रंगे हाथ 

HR Breaking News, New Delhi : मेरी 25 साल का एक विवाहित आदमी हूं। मेरी शादी को 2 साल हो चुके हैं। अभी तक हमें कोई बच्चा नही है। मेरी पत्नी देखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत है। मैं उससे बहुत प्यार करता हूं। हम दोनों की शादीशुदा जिंदगी में कोई कमी नहीं थी। हम खुशी और मौज मस्ती के साथ अपना जीवन जी रहे थे। लेकिन एक दिन हमारे बीच सब कुछ बदल गया।
वह देहरादून में ही एक मेडिसिन कंपनी में जॉब करता है। मैंने भी उसे हमारे साथ इसलिए रहने दिया क्योंकि मेरा दुबई से भारत में कपड़ा एक्सपोर्ट करने का काम है, जिसकी वजह से मुझे 2-3 महीने बाद 1 महीने के लिए दुबई जाना होता है। मैंने सोचा जब मैं बाहर रहूंगा, तो वह सभी चीजों की अच्छे से देख-रेख कर सकता है। यही एक वजह भी है कि जब मैं दुबई में होता हूं, तो मेरी बीवी और उसका ममेरा भाई फ्लैट पर अकेले ही रहते है। लेकिन हाल ही में मुझे पता चला कि मेरी बीवी का उसके ममेरे भाई से अवैध संबंध हैं।


मैंने कभी सपने में भी नही सोचा था कि मेरी बीवी और उसके ममेरे भाई मिलकर मुझे धोखा देंगे। हालांकि, उन दोनों के रिश्ते के बारे में एक बार मुझे मेरे फ्लैट में काम करने वाली नौकरानी ने भी बताया था, लेकिन तब मैंने उसकी बात पर विश्वास नहीं किया। लेकिन एक दिन जब मैं अचानक दुबई से अपने घर लौटा, तो मैंने उन दोनों को आपत्तिजनक हालात में देख लिया। उन दोनों को साथ देख मेरी आंखें फटी रह गईं। मैं एकदम बदहवास हो गया। मुझे समझ नहीं आया कि मुझे क्या करना चाहिए?

मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता हूं। मैं उसके बिना जी नही सकता। मैं उससे अलग नही रहना चाहता हूं। लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं अपनी पत्नी को कैसे माफ करूं। 


एक्सपर्ट का जवाब
प्रिडिक्शन फॉर सक्सेस के संस्थापक और रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज कहते हैं कि मैं सबसे पहले आपसे पूछना चाहता हूं क्या आपकी पत्नी ने यह स्वीकार किया है कि वह अपने कजिन भाई के साथ रिलेशन में है? क्या आप इस बात को लेकर सुनिश्चित हैं कि वास्तव में आपकी पत्नी अपने ममेरे भाई के साथ संबंधों को आगे बढ़ना चाहती है? मैं आपसे यह भी जानना चाहता हूं कि आपने जो देखा क्या वह एक शारीरिक संबंध था?

ऐसा इसलिए क्योंकि कभी-कभार हमारे देखने का नजरिया भी गलत हो सकता है, जिसकी वजह से भी रिश्तों में तल्खी बढ़ जाती है। मैं उस दर्द को समझ सकता हूं, जिससे आप गुजर रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी मैं यही कहूंगा कि किसी भी निर्णय से पहले चीजों को अच्छे से जान लें।


पत्नी से पूछें इसका कारण
मैं इस बात को मानता हूं अपने साथी की गलती को माफ करना इतना आसान नहीं होता है, लेकिन कभी-कभार चीजों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ जाना भी फायदेमंद होता है। ऐसे में मैं आपको सलाह दूंगा कि आप अपनी पत्नी से इस बारे में खुलकर बात करें। उनसे पूछें कि आपसे और इस रिश्ते से वह क्या चाहती हैं।

अगर वह स्वीकार करती हैं कि उन्होंने आपको धोखा दिया है, तो उनसे इसका कारण पूछें। वहीं उन्हें बताएं कि ऐसा करके उन्होंने न केवल अपना विश्वास आप पर से खो दिया है बल्कि इस शादी में पहले जैसा कुछ नहीं रह गया है। यही नहीं, इस दौरान आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि शादीशुदा रिश्ते में रहते हुए ऐसा दोबारा न हो।


भविष्य में भी हो सकता है ऐसा
आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मैं केवल आपसे इतना कहना चाहता हूं कि अगर आपको पता चलता है कि आपकी पत्नी ने केवल वासना और भावनात्मक समर्थन के लिए आपको धोखा दिया है, तो मैं आपको जीवन में आगे बढ़ने की सलाह दूंगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस रिश्ते को बचाने के लिए जितना ज्यादा आप खिंचाव करने की कोशिश करेंगे, उतना ही आप अपमान-बेवफाई और निराशा की तरफ खुद को धकेल देंगे।

जरूरी नहीं कि आपकी बातों को सुनने के बाद आपकी पत्नी का मन बदल जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि शादी के दो साल में ही उनका आपके प्रति लगाव हटने लगा।