home page

LPG Cylinder: खुशखबरी! गैस सिलेंडर धारकों को मिला बड़ा तोहफा, पूरे 300 रूपये सस्ता हुआ LPG गैस सिलिंडर

आजकल घर-घर में एलपीजी गैस सिलिंडर इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप भी गैस सिलिंडर तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, चुनाव रिजल्ट के बाद आम लोगों को गैस की कीमतें तगडुई गिरावट का  बड़ा तोहफा दिया जा सकता है। बता दें, लोकसभा चुनाव के बाद सरकार महंगाई को काबू करने के लिए कई उपायों की घोषणा कर सकती है। आइए खबर में विस्तार से जानते है किस-किस को मिलेगा इसका फायदा-
 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। जनता को महंगाई से राहत देने के लिए सरकार जल्द ही एलपीजी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी (LPG Cylinder Subsidy Update)  देने जा रही है। सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार सिर्फ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को ही नहीं बल्कि सभी उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर पर सब्सिडी देगी।

 

Petrol Diesel Price: चुनाव रिजल्ट के तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में दिखा सीधा असर, जानिए आपके शहर के आज के ताजा रेट्स

ये लोग उठा सकेंगे सब्सिडी का लाभ

उज्ज्वला योजना का विस्तार अभी तक उज्ज्वला योजना (Ujjwala yojana) के तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली महिलाएं ही गैस सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी का लाभ उठा रही हैं। इस योजना के तहत एक गैस सिलेंडर की (Gas cylinder latest update) कीमत 903 रुपये है, लेकिन सब्सिडी के बाद उन्हें सिर्फ 603 रुपये देने होंगे।

अब सरकार इस सब्सिडी का लाभ सभी उपभोक्ताओं को देने जा रही है। पहले भी एक समय था जब सभी लोगों को गैस सिलेंडर पर (Subsidy on Gas Cylinder) सब्सिडी मिलती थी, लेकिन बाद में यह योजना बंद कर दी गई।

 

ICICI बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी किया बड़ा अपडेट, भूलकर भी की ये गलती तो खाली हो जाएगा अकाउंट

 

सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा

मुफ्त गैस सिलेंडर की घोषणा इसके अलावा सरकार उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को साल में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा (Free LPG Cylinder Scheme) करने जा रही है। इस प्रस्ताव की शुरुआत राजस्थान सरकार ने की थी और अब दूसरे राज्यों की महिलाएं भी इसकी मांग कर रही हैं। सस्ते गैस सिलेंडर का वादा

इतनी घट जाएगी कीमतें 

चुनाव नतीजों के बाद सरकार की ओर से और भी बड़े ऐलान किए जाने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक गैस सिलेंडर की कीमत में 100 से 300 रुपये तक (Gas cylinder price update) की कमी की जा सकती है। इससे गरीब परिवारों को महंगाई से राहत मिलेगी।

 

Indian railways : रेल यात्रियों के लिए गुडन्यूज, बदल गया ट्रेन टिकट खरीदने का ये नियम

 

लोकसभा चुनाव के बाद सरकार महंगाई को काबू करने के लिए कई उपायों की घोषणा कर सकती है। गैस सिलेंडर पर सब्सिडी और मुफ्त गैस सिलेंडर (Gas cylinder Subsidy news)  देना इनमें से एक कदम होगा। इससे आम जनता, खासकर गरीब परिवारों को राहत मिलेगी।