home page

Married Life Tips : वैवाहिक जिन्दगी में हो रही है ये बातें तो आ सकती है दूरियां

Married Life Tips : वैवाहिक रिश्तें  के अंदर कई ऐसी बातें होती है जिनके बारे में लोगो को जानकारी नही होती है। अगर आप शादीशुदा हैं और हर रोज इन पांच चीजों का सामना करना पड़ता हैं तो समय रहते सर्तक हो जाएं नहीं तो आपके रिश्ते में दूरियां आ सकती है। इन पांच चीजों को आप बिल्कुल भी इग्नोर न करें। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं। 
 | 
Married Life Tips : वैवाहिक जिन्दगी में हो रही है ये बातें तो आ सकती है दूरियां

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। शादी के शुरुआती साल सभी को बेहद अच्छे लगते हैं, लेकिन कुछ सालों बाद इसमें कई बार बोरियत जैसी महसूस होने लगती है। हालांकि इसके कई कारण हो सकते हैं, तब ही ऐसा होता है। वरना कई कपल्स हमेशा साथ भी रहते हैं और उनके रिश्ता प्यार से भरा भी होता है। लेकिन अगर आपके शादीशुदा जीवन में कुछ अजीब सी चीजें हो रही हैं और आप उन्हें इग्नोर कर रहे हैं, तो ऐसा बिल्कुल न करें। कई बार कपल्स इस बात को लंबे समय तक समझ नहीं पाते हैं कि उनके बीच दरअसल प्यार ही खत्म हो चुका है और वे लगातार कोशिश करने के बाद भी असफल हो जाते हैं। हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं, जिससे जानने के बाद आप उस हिसाब से काम कर सकते हैं। 


​डिवोर्स का ख्याल आना


अगर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में होते हुए डिवोर्स के बारे में सोच रहे हैं, तो इसका मतलब आप आपकी नांव डूबने वाली है। आपके मन में इस तरह का ख्याल आना जिसमें आप अपने पार्टनर के बिना ही रहने को सोचने लगते हैं, इसका मतलब है कि अब आप अपने पार्टनर से पहले जैसा प्यार नहीं करते हैं। इसके लिए आपको पार्टनर से बात करनी चाहिए और अपने बीच पुराने रोमांस को जगाने की कोशिश करनी चाहिए।

​अकेला महसूस करना


मैरिड लाइफ में होते हुए भी आप खुद को अकेला महसूस करते हैं या अकेले रहना पसंद करते हैं, तो जाहिर सी बात है कि कुछ तो गड़बड़ है। हैप्पी शादीशुदा जीवन में आपको कभी अकेला नहीं फील होना चाहिए। अगर ऐसा हो रहा है तो आपकी शादी की नींव कमजोर है और पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में दूरियां आ गई हैं।


​हंसी-मजाक हो एकदम गायब


शादीशुदा जीवन में किसी बात पर पार्टनर की सहमति न होना या कुछ समझौते करना इसका पार्ट होता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप साथी के लिए बस ये ही करते रहें। आप दोनों की लाइफ में कुछ लाइट मोमेंट्स भी होने चाहिए, जिसमें आप साथ में क्वालिटी टाइम बिताते हों, एक-दूसरे की टांग खींचते हैं और खूब हंसी-मजाक करते हों। अगर ये फन टाइम आपकी मैरिड लाइफ से गायब है, तो समझ लीजिए कि आपकी शादी खतरे में है और बहुत देर होने से पहले ही इसे सही करने का प्रयास करें।


​विश्वास में कमी आना


एक रिश्ते में विश्वास सबसे जरूरी होता है, लेकिन अगर इसमें कमी आने लगती है तो आपको समझ जाना चाहिए कि अब आपका रिश्ता खोखला हो रहा है। इसके कई कारण हो सकते हैं। कुछ भी अपने आप नहीं होता है, बल्कि उसके पीछे कुछ वजह होती हैं, जो धीरे-धीरे अपनी जड़े मजबूत करती हैं। ऐसा हो सकता है कि आप दोनों एक-दूसरे से बहुत ही बातें शेयर न करते हों या आपको लगता हो कि इसे पार्टनर से नहीं बताना चाहिए। ऐसी सोच आने से ही आपका रिश्ता कमजोर होने की तरफ बढ़ जाता है।


​हद से ज्यादा लड़ाई का होना


लड़ाई-झग़ड़े हर रिश्ते में होते हैं और ऐसा ही कुछ मैरिड लाइफ में भी होता है। लेकिन अगर आपकी छोटी-छोटी बातों पर ही बहस शुरू हो जाती है और हर दिन आप इसमें ही जूझते रहते हैं, तो यकीनन आपको सावधान होने की जरूरत है। हर दिन लड़ाई लोगों के बीच दूरियां और कड़वाहट पैदा कर देती है। ऐसा होने का कारण आपका सही वक्त पर बातों को न बता पाना हो सकता है।