home page

Meri Kahani : पति से नहीं मिली संतुष्टि, 7 साल छोटे पड़ोसी से बना लिया रिलेशन

मेरी शादी को काफी समय हो चुका है। मेरी एक बेटी भी है। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मेरे पति मुझे प्यार नहीं करते, जिसकी वजह से मैं पड़ोस में रहने वाले एक लड़के के साथ रिश्ते में आ गई। उसके साथ रिश्ते में आने के बाद मुझे हर वो खुशियां मिली जो शादी के बाद मिलनी चाहिए थी। 

 | 
Meri Kahani : पति से नहीं मिली संतुष्टि, 7 साल छोटे पड़ोसी से बना लिया रिलेशन

HR Breaking News (नई दिल्ली)। मैं 29 साल की एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी को 6 साल हो चुके हैं। मेरी एक 5 साल की बेटी भी है। मैंने अपने पति से लव मैरिज की थी, जोकि मुझसे 12 साल बड़े हैं। मेरी समस्या यह है कि मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी से तंग आ चुकी हूं। दरअसल, शादी के एक-दो साल तक हमारे बीच सब कुछ सही रहा, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, मेरे पति का स्वभाव बदलने लगा। वह छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं। वह हर समय मुझ पर चिल्लाते रहते हैं। उनके इस रवैये को देखते हुए मेरा उनसे मन हटने लगा।

ये भी पढ़ें : Bihar Railway : ये है बिहार का सबसे पुराना रेलवे स्टेशन, 1939 में बदला गया था नाम

इसी बीच मेरी मुलाकात हमारे पास में रह रहे लड़के से हुई, जोकि मुझसे 7 साल छोटा है। शुरूआत में हम दोनों अच्छे दोस्त बन गए, लेकिन बाद में हमारी दोस्ती प्यार में बदल गई। शायद ऐसा इसलिए क्योंकि उससे बात करके मुझे अच्छा लगता था। मैं जब उसके साथ होती थी, तो काफी खुश महसूस करती थी। यही एक वजह भी है कि मैं कभी भी उसके इरादे जान नहीं पाई।


दरअसल, शुरूआत में हम दोनों के बीच सब कुछ सही रहा। वह बहुत सी चीजों को लेकर मेरी मदद करता था। मैं भी उसके बुरे वक्त में काम आती थी। लेकिन एक दिन उसने मेरे सामने पैसों की डिमांड रख दी। हालांकि, इस बार उसने केवल मुझसे 1000 रूपए ही मांगे थे, लेकिन बाद में उसकी यह डिमांड बढ़ती चली गई। दरअसल, जब उसे मुझसे पैसे चाहिए होते थे, तब वह मुझ पर बहुत प्यार दिखाता था वरना उसने मुझसे दूरी बनानी शुरू कर दी थी। हालांकि, मैं भी उससे अलग होना चाहती हूं, लेकिन अब वह मुझे धमका रहा है।

वह कहता है कि अगर मैंने उसे पैसे नहीं दिए, तो वह मेरे पति को हमारे रिश्ते के बारे में सब कुछ बता देगा। मैं इस बात को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हूं। वह अपने उम्र की एक लड़कियों के चक्कर में पड़ गया है। इस बारे में जब मैंने उससे बात करने की कोशिश की, तो उसने कहा कि वह मुझसे प्यार तो करता है, लेकिन वह मुझसे शादी नहीं कर सकता। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती, उसके पास मेरी कुछ निजी तस्वीरें भी हैं, जिन्हें लेकर मुझे बहुत ही डर लग रहा है कि कहीं वो उन्हें लीक न कर दें। आप बताएं मैं इस सबसे कैसे बाहर निकलूं।

एक्सपर्ट का जवाब

जयपुर में मनोवैज्ञानिक परामर्श केंद्र की संस्थापक और ऑल इंडिया जैन डॉक्टर्स फोरम की कार्यकारी सदस्य डॉ अनामिका पापड़ीवाल कहती हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता आपसी सामंजस्य से चलता है, जिसे आपस में उन्हें एक-दूसरे के साथ झुककर निभाना ही पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि तभी इस रिश्ते की डोर संभाली जा सकती है। आपके अनुसार आपने लव मैरिज यानी अपनी पसंद से शादी की थी, लेकिन आप यह नहीं समझ पाईं कि लव और मैरिज में बहुत अंतर होता है।

ऐसा इसलिए क्योंकि जब तक लव होता है, तब तक व्यक्ति आपके अनुसार चलता है। लेकिन जैसे ही वह प्यार शादी का रूप ले लेता है, तो एक बड़ी जिम्मेदारी भी इस रिश्ते में जुड़ जाती है। आपने बताया कि आपकी एक 5 साल की बेटी भी है। इसका मतलब आप दोनों के पास ही एक बड़ी जिम्मेदारी है।

ये भी पढ़ें : love affair : पत्नी की जगह सास ने मनाई सुहागरात और अब हो गए प्रेग्नेंट

ऐसे में मैं मानती हूं कि आप दोनों का एक साथ बिताने वाला समय कम हो सकता है। लेकिन जो भी समय आप दोनों मिल रहा है, अगर आप उसे बहुत ही प्यार-विश्वास और एक दूसरे को समझते हुए बिताएं, तो आपका रिश्ता कभी भी खराब नहीं होगा। मेरी कहानी: मेरी पार्टनर ने मेरे अलावा किसी और आदमी के साथ भी संबंध बनाए हैं, जिसे मैं भूल नहीं पा रहा हूं