home page

Most Expensive Hotel : ये है दुनिया के सबसे महंगे और आलीशान होटल, एक रात का किराया जान उड़ जाएंगे होश

Expensive hotels of the world - अगर आप कहीं पर कई दिनों के लिए घूमने के लिए जा रहे हैं तो ऐसे में आपने होटल तो बुक किया ही होगा। वैसे तो जब कहीं बार जाते हैं तो ठहरने के लिए सस्ता होटल ढूंढ़ते हैं। लेकिन आज हम आपको दुनिया के दस सबसे महंगे और आलीशान होटलों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन होटल में एक रात रूकने के लिए आपको लाखों रुपये चुकाने पड़ सकते हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं-

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। आज विश्व के लगभग हर देश में व्यापारिक और पर्यटन क्षेत्र में एक से बढ़कर एक उच्च गुणवत्ता और शानदार सेवाओं के साथ महंगे से महंगे होटल मौजूद हैं. ये होटल अपनी विशालता, सुंदरता, आरामदायकता, और शैली के लिए प्रसिद्ध हैं. अधिकांश लोगों के लिए ऐसे होटल सपनों की तरह होते हैं. यहाँ हम आपको दुनिया के 10 सबसे महंगे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी अद्वितीयता और आलीशान सुंदरता के लिए प्रसिद्ध हैं. यहां आये हुये मेहमानों को शानदार सुविधाएं और एक आदर्श सेवा प्रदान की जाती है. जिसे वो जिंदगीभर तक नहीं भूल पाते हैं. तो इस जानकारी में हमारे साथ आप भी जुड़िए.

Aadhaar Update : आधार कार्ड में बदलना है नाम या डेट ऑफ बर्थ तो इस तारीख तक फ्री में कर सकते हैं अपडेट

दुनिया के 10 सबसे महंगे होटलों में एक रात ठहरने का किराया(अनुमानित):

1. एटलांटिस द रॉयल(atlantis the royal), दुबई: आपकी जानकारी के लिये बता दें, यह दुनिया का सबसे महंगा होटल है, जिसका एक रात का किराया 100,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 83 लाख रुपये) तक पहुंच सकता है.

2. राज पैलेस(Raj Palace), जयपुर: यह भारत का सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात का किराया 14 लाख रुपये तक पहुंच सकता है.


3. होटल प्रेसिडेंट विल्सन(Hotel President Wilson), जिनेवा: यह स्विट्जरलैंड का सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात के किराया 38 लाख रुपये तक पहुंच सकता है.

4. द मार्क होटल(The Mark Hotel), न्यूयॉर्क: यह अमेरिका का सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात का किराया 55 लाख रुपये तक पहुंच सकता है.

5. द रिट्ज-कार्लटन(The Ritz-Carlton), शंघाई: यह चीन का सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात के किराया 35 लाख रुपये तक पहुंच सकता है.

6. द रॉयल पेनिनसुला होटल(The Royal Peninsula Hotel), हांगकांग: यह हांगकांग का सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात का किराया 34 लाख रुपये तक पहुंच सकता है.
7. द ओबेरॉय अमरविलास(The Oberoi Amarvilas), आगरा: यह ताजमहल के शानदार दृश्यों वाला भारत का दूसरा सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात का किराया 30 लाख रुपये तक पहुंच सकता है.

8. द पैलेस होटल(The Palace Hotel), सैन फ्रांसिस्को: यह अमेरिका का दूसरा सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात का किराया 30 लाख रुपये तक पहुंच सकता है.

9. एम्बरले, मुंबई: यह भारत का तीसरा सबसे महंगा होटल है, जिसके एक रात का किराया 28 लाख रुपये तक पहुंच सकता है.

10. द बुर्ज खलीफा(The Burj Khalifa), दुबई: यह दुनिया की सबसे ऊंची इमारत में स्थित होटल है, जिसके एक रात के लिये आपको 25 लाख रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं.

2 हजार के नोट को लेकर RBI ने दिया अपडेट, जानिये अब कहां करवा सकते हैं चेंज

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये किराए अनुमानित हैं और मौसम, उपलब्धता और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं.

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इन होटलों में रहने का अनुभव अत्यंत शानदार होता है, जिसमें उच्चतम स्तर की सेवा, सुख-सुविधाएं और विलासिता शामिल हैं.
यदि आप एक अविस्मरणीय अनुभव की तलाश में हैं, और आपके पास बजट है, तो इनमें से एक होटल में रुकना आपके लिये निश्चित रूप से एक विचारणीय विकल्प है.