home page

मुकेश अंबानी का बड़ा फैसला, अब सस्ते में मिलेगी AC, फ्रिज, टीवी, Washing Machine

Mukesh Ambani Company Wyzr : अब रिलायंस (reliance) सस्ते AC, फ्रिज, टीवी, कूलर जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स और होम अप्लायंस बिजनेस में एंट्री लेने की तैयारी कर रही है। गर्मियों का सीजन शुरू हो गया है और ऐसे में अगर आप नया AC, फ्रिज खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अब आपके लिए एक गुड न्यूज है। अब मुकेश अंबानी की ये कंपनी सस्ते में AC, फ्रिज, टीवी, Washing Machine बेचेगी। आइए नीचे खबर में जानते हैं- 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। एनर्जी सेक्टर से लेकर इंटरनेट तक आज रिलायंस कई बड़े सेगमेंट में तहलका मचा रहा है। अब कहा जा रहा है कि कंपनी नए ब्रांड, Wyzr के साथ भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और होम एप्लायंसेज मार्केट में कई बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों को टक्कर देने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Wyzr RIL का लेटेस्ट वेंचर है, जिसे पूरी तरह से भारत में तैयार किया गया है। जिसके जरिए कंपनी इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लांसेज सेक्टर में एंट्री करने जा रही है।

Bank Holiday : 7 मई के बाद बैंकों में 8 दिन नहीं होगा कामकाज, फटाफट निपटा लें अपना काम

विदेशी कंपनियों को देगी टक्कर

बता दें कि पिछले साल रिलायंस कंज्यूमर ने मेड फॉर इंडिया कंज्यूमर गुड्स ब्रांड ‘Independence’ को पेश किया था। कंपनी ने इस ब्रांड के साथ सस्ता आटा, चावल, दाल जैसे फूड प्रोडक्ट्स पेश किए थे। वहीं, अब रिलायंस सस्ते AC, फ्रिज, टीवी, कूलर जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स और होम अप्लायंस बिजनेस में एंट्री लेने की तैयारी कर रही है। होम अप्लायंस बिजनेस में एंट्री के साथ कंपनी विदेशी कंपनियों के वर्चस्व को खत्म करने की तैयारी में जुटी है।

कई चैनल्स पर उपलब्ध होंगे Wyzr प्रोडक्ट्स

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रिटेल डिवीजन, रिलायंस रिटेल द्वारा Wyzr एयर कूलर पहले ही जारी कर दिए गए थे, जो बाजार में कंपनी की शुरुआत का संकेत देता है। टेलीविजन, वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर, छोटे डिवाइस और एलईडी बल्ब तक ये लॉन्च सिर्फ एक शुरुआत है। Wyzr प्रोडक्ट्स कई चैनल्स के जरिए से उपलब्ध होंगे, जिनमें रिलायंस डिजिटल स्टोर, इंडिपेंडेंट डीलर, रीजनल रिटेल चेन, अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

2 हजार के नोट को लेकर RBI ने दिया अपडेट, जानिये अब कहां करवा सकते हैं चेंज

यहां तैयार होंगे Wyzr प्रोडक्ट

जानकारी के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में दबदबा बढ़ाने के लिए कंपनी ने साल 2022 में अमेरिका की कंपनी Sanmina में इन्वेस्ट किया था। कंपनी ने 1670 करोड़ रुपये Sanmina की भारतीय इकाई में इन्वेस्ट करके 50.1 परसेंट इक्विटी हासिल की थी। Sanmina के पास चेन्नई में 100 एकड़ का बड़ा प्लांट है। कहा जा रहा है कि इसी प्लांट से रिलायंस के Wyzr प्रोडक्ट मैन्यूफैक्चर होंगे। हालांकि कंपनी ने इसे लेकर अभी कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है।