home page

My story : मुझे मेरे पति में नहीं है कोई दिलचस्पी, दूसरे मर्द के साथ करना चाहती हूं ये काम

मेरी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ है। मैं मेरे पति के साथ खुश नहीं हूं। मेरा उनके पास जाने का कोई मन नहीं करता है। मैं किसी दूसरे मर्द से प्यार करती हूं। वो भी मुझे चाहता है। 

 | 
My story : मुझे मेरे पति में नहीं है कोई दिलचस्पी, दूसरे मर्द के साथ करना चाहती हूं ये काम

HR Breaking News (ब्यूरो)। मैं 26 साल की एक विवाहित महिला हूं। मेरी शादी को चार साल हो चुके हैं। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मैं अपने पति से प्यार नहीं करती। मुझे अपने पति के लिए कुछ भी फील नहीं होता है। मैं केवल इस रिश्ते को निभा रही हूं। ऐसा नहीं है कि मेरे अंदर फीलिंग्स नहीं है। लेकिन मेरा उसके करीब जाने का मन नहीं करता।

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti : पत्नी हमेशा पति से छिपाकर रखती है ये बातें, पता लग जानें पर हो जाता है रिश्ता खराब


शादीशुदा होने के बाद भी मैं न केवल शारीरिक रूप से गैर मर्दों की तरफ आकर्षित होती हूं बल्कि मेरा उनसे बात करने का भी मन करता है। लेकिन मैं अपने पति से अलग होने के बारे में सोच भी नहीं सोच सकती। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारी दो साल की एक बेटी भी है। मैं इस स्थिति को लेकर बहुत ज्यादा भ्रमित हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्या मुझे अपने पति के साथ रहना चाहिए या इस रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर रहेगा।


एक्सपर्ट का जवाब

मुंबई में रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवत्रामणि कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसमें आपके लिए एक-एक दिन काटना कितना मुश्किल हो रहा होगा। लेकिन इसके बाद भी मैं आपसे यही कहूंगी कि आपको अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ध्यान देना चाहिए।

ऐसा इसलिए क्योंकि किसी भी शादी का टूटना बहुत दुख भरा होता है। आपने खुद कहा कि आप अपने पति से प्यार नहीं करती हैं। लेकिन इसके बाद भी आप उनसे अलग नहीं हो सकती, क्योंकि आपकी 2 साल की एक बेटी भी है। 

फिजिकल जरूरतें गलत नहीं

जैसा कि आपने बताया कि आपको अपने पति के साथ अतरंग होने का मन नहीं करता है। आप अपने पति से ज्यादा दूसरे मर्दों की तरफ शारीरिक रूप से आकर्षित हो रही हैं। ऐसे में मैं कहूंगी कि अपने लिए यौन इच्छाएं रखना बहुत ही सामान्य है। लेकिन आपको यह समझने की जरूरत है कि आप एक शादीशुदा महिला हैं।

अगर आपने भावनाओं में बहकर कोई गलत फैसला ले भी लिया, तो इससे न केवल आपकी बदनामी होगी बल्कि आपकी बेटी का भविष्य भी पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा। आप चाहें तो अपनी फिजिकल जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने पति से बात कर सकती हैं। आप उन्हें अपनी बात समझाने की कोशिश कर सकती हैं। अगर आप दोनों के बीच खुलकर बात होगी, तो आप अपनी निजी जिंदगी को भी दिलचस्प बना सकते हैं। 

प्रोफेशनल काउंसलिंग लें

मैं इस बात को अच्छे से समझ रही हूं कि जिंदगी के जिस प्रोसेस से आप गुजर रही हैं, उसमें आपको दुख-उदासी और गुस्सा जैसे कई डीप इमोशन्स आते होंगे, जिनसे कभी-कभार निपटना आपके लिए मुश्किल भी होता होगा। ऐसे में मैं यही कहूंगी कि आप किसी प्रोफेशनल काउंसलर की मदद लें।

ये भी पढ़ें : Relationship : लड़का-लड़की 10 दिन तक एक ही कमरे में करते रहे ये काम, फिर...

ऐसा इसलिए क्योंकि काउंसलिंग लेने से न केवल आपको इन इमोशन्स से डील करने में मदद मिलेगी बल्कि आप अपनी लाइफ को भी नए सिरे से जी पाएंगी। हो सकता है कि इसके बाद आप और आपके पति के बीच संबंध भी अच्छे हो जाएं।