home page

Property rates: 16 जून को नोएडा वालों को लगने वाला है तगड़ा झटका, जारी होगा प्रॉपर्टी रेट से जुड़ा बड़ा फैसला

Noida property rates Update: अक्सर लोग मोटा मुनाफा कमाने के लिए प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना पसंद करते है। लेकिन आजकल प्रॉपर्टी की कीमतें (property rates) इतनी बढ़ गई की आम आदमी की तो लगभग पहुँच से ही बहार हो गयी है। अगर आप भी नोएडा या ग्रेटर  नोएडा में प्रॉपर्टी लेने या बनाने की प्लान कर रहे है तो ये खबर आपके काम की है। बता दें,  नोएडा में संपत्तियों की (Noida authority) आवंटन दरें जल्द ही बढ़ सकती हैं। आइए खबर में विस्तार से जानते है हाल ही में हुई नॉएडा अथॉरिटी की मीटिंग में क्या रहा फैसला-

 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा के निवासियों को झटका लग सकता है। दरअसल, इन शहरों में घर बनाना, उद्योग लगाना और संस्थान खोलना (Property rates in Noida) मंहगा हो सकता है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में संपत्तियों की आवंटन दरें बढ़ सकती हैं। दोनों अथॉरिटी की बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव आएगा। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की बोर्ड बैठक 15 जून और नोएडा अथॉरिटी (noida authority)  की 16 जून को प्रस्तावित है।

 

Gold Silver price: नई सरकार बनने से पहले धड़ाम गिरे सोने के दाम, चांदी भी एकदम लुढ़की, जानें आपके शहर के ताजा भाव

 

बैठक में प्रॉपर्टी की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव रखने की तैयारी है। साथ ही बोर्ड के एजेंडे में कई और प्रस्ताव शामिल रहने (Delhi NCR property rates) की उम्मीद है। ये बैठक पहले ही होने वाली थी लेकिन चुनाव आचार संहिता की वजह से नहीं हो सकी। नोएडा अथॉरिटी की बैठक में वित्तीय बजट (noida authority budget update) भी शामिल होगा।

 

Rajasthan Weather: राजस्थान के इन इलाकों में अगले 5 दिन गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

 

इतनी बढ़ सकती है प्रॉपर्टी की आवंटन दरें
नोएडा अथॉरिटी प्रॉपर्टी की आवंटन दरें बढ़ाने की तैयारी में है। हाउसिंग प्रॉपर्टी की आवंटन दरें 5-7 फीसदी तक बढ़ (noida housing property rates) सकती है। बीते साल हाउसिंग प्रॉपर्टी की दरें 10 फीसदी तक बढ़ाई गईं थीं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, नोएडा अथॉरिटी की बैठक में 5-7 फीसदी हाउसिंग और 10 फीसदी तक इंडस्ट्रियल और इंस्टीट्यूशनल प्रॉपर्टी (noida news) की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव है। कमर्शियल प्रॉपर्टी के रेट में कोई बदलाव नहीं होगा।

Petrol Diesel Price: खुशखबरी! सरकार बनते ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी बदलाव , जानिए अपने शहर के ताजा रेट

पास हुआ था 6,920 करोड़ का बजट
नोएडा अथॉरिटी का वित्त वर्ष 2024-2025 का बजट भी पास होगा। यह करीब 7 हजार करोड़ रुपये का हो (Greater noida property rates) सकता है। इसमें से करीब 1,100 करोड़ रुपये सिविल के कामकाज पर खर्च किए जाने की उम्मीद है। बीते वित्त वर्ष 2023-24 में 6,920 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया था।