home page

Summer vacations : गर्मियों की छुटि्टयों को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, प्रशासन का फैसला सुन झुम उठे स्कूली बच्चे

School Holidays - देशभर में भयंकर गर्मी पड़ रही है और लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। इसी के साथ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों लू चलने की भी संभावना जताई है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने स्कूलों की छुटि्टयां करने का एलान किया है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं किस तारीख से शुरू होगी गर्मियों की छुटि्टयां - 

 | 
Summer vacations : गर्मियों की छुटि्टयों को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, प्रशासन का फैसला सुन झुम उठे स्कूली बच्चे

HR Breaking News (ब्यूरो)। राजस्थान में भीषण गर्मी (Rajasthan ka mausam) अपना कहर बरपा रही है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में हीटवेव चलने की आंशका जता रहा है। जिसके चलते जिला प्रशासन ने आठवीं कक्षा तक के बच्चों की 15 मई से सत्रांक तक छुट्टी कर दी है। शहर में अधिकतर स्कूलों में 16 मई से गर्मियों की छुट्टियां (Summer vacations) शुरू होने वाली थीं।

Alcohol ML per day : एक दिन में कितने ML शराब पीनी चाहिए, महिलाओं के भी तय की गई है लिमिट


बदला जाएगा स्कूलों का समय - 

पिछले दिनों जयपुर का तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया था। इस दौरान शिक्षक और अभिभावक संगठनों ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन से छुट्टी करने या स्कूलों का समय बदलने (changing school timings) की मांग की थी लेकिन तब जिला प्रशासन ने मांग को दरकिनार कर छुट्टी नहीं की थी।

गर्मी के कारण स्कूल बंद की घोषणा

PM मोदी कहां इन्वेस्ट करते हैं अपना पैसा? हो गया खुलासा

वहीं इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी के चलते प्रशासन को छुट्टी (school holidays) का ऐलान करना पड़ा। धौलपुर जिले में भीषण गर्मी के कारण स्कूल बंद की घोषणा हो चुकी है। जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने 8 और 9 मई को कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया था। साथ ही डॉक्टरों ने लोगों को दिन में घर से नहीं निकलने की सलाह दी है।