home page

Teacher Student : टीचर ने स्टूडेंट के साथ जबरदस्ती बनाए संबंध, 20 साल बाद हुई कार्रवाई

टीचर स्टूडेंट का रिश्ता अनमोल होता है। एक टीचर ही होता है जो बच्चों को सही गलत को समझने की सीख देता है। हाल ही में एक मामला सामने आया है। एक टीचर ने स्टूडेंट के साथ 20 साल पहले शारीरिक संबंध बनाए थे। लेकिन अब इस मामले पर कार्रवाई होगी। जानिये पूरा मामला- 

 | 
Teacher Student : टीचर ने स्टूडेंट के साथ जबरदस्ती बनाए संबंध, 20 साल बाद हुई कार्रवाई

HR Breaking News (नई दिल्ली)। स्कूली छात्रा के साथ संबंध बनाने के मामले में एक टीचर पर करीब 20 साल बाद कार्रवाई की गई है. टीचर को आजीवन टीचिंग से बैन कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : Love Affair : 9 साल बाद प्रेमी के पास मिली शादीशुदा महिला, बन गई 2 बच्चों की मां

20 साल पुराने इस मामले की जांच में अहम मोड़ छात्रा के नोट बुक में लिखे गए टीचर के एक मैसेज से आया। इस ब्रिटिश टीचर का नाम जोएल मैन्सेल है और अब उसकी उम्र 48 साल हो चुकी है. जोएल ने साल 1977 में टीचिंग के लिए क्वालीफाई करने के बाद 2001 में नॉटिंघम के एक स्कूल में पढ़ाना शुरू किया था।

जोएल ने अपनी पोस्ट का फायदा उठाते हुए एक छात्रा के साथ संबंध बनाए. इसके बाद मार्च 2018 में छात्रा ने ईमेल के जरिए बाल यौन शोषण की स्वतंत्र जांच एजेंसी से संपर्क किया और आरोप लगाया कि जोएल ने 2001-2002 की अवधि के दौरान एक छात्रा के रूप में उसका शोषण किया था।


घर बुलाकर कई बार बनाए संबंध

मामले की सुनवाई के दौरान जांच पैनल के सामने छात्रा ने बताया कि कैसे जोएल ने उसे फोन नंबर दिया और फिर अपने घर बुलाकर कई बार संबंध बनाए. तब टीनेजर रही छात्रा की पहचान जाहिर नहीं की गई है।


छात्रा ने कहा कि उसने जोएल के घर पर वर्जिनिटी खोई थी. हालांकि, टीचर ने छात्रा के आरोपों से साफ इनकार कर दिया. लेकिन जांच में अहम मोड़ तब आया टीचिंग रेगुलेशन एजेंसी ने उस वक्त के स्कूल के नोट्स से सबूत जुटाने शुरू किए।

ये भी पढ़ें : love affair : पत्नी की जगह सास ने मनाई सुहागरात और अब हो गए प्रेग्नेंट

सुनवाई की अध्यक्षता करने वाली हिलेरी जोन्स ने कहा कि पैनल को लड़की की लीविंग बुक (नोट बुक) की एक प्रति दिखाई गई, जिसमें एक जगह टीचर ने छात्रा के लिए कुछ 'पर्सनल' बातें लिखी थीं. उनका स्कूल या पढ़ाई से कोई लेना-देना नहीं था. पैनल ने माना कि सबूत के इस टुकड़े से छात्रा के आरोपों को बल मिला. अंत में पैनल ने जोएल के आचरण को छात्र और टीचर के विश्वास को तोड़ने वाला बताया।