home page

UP News : यूपी में 4 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, आदेश जारी

Liquor and beer shops closed order : यूपी में शराब पीने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और आने वाले दिनों में लखनऊ में मतदान होने हैं ऐसे में चुनाव को ध्यान में रखते हुए लखनऊ जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने यूपी में चार दिन शराब की दुकानें बंद रखने के आदेश दिए हैं। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। शराब (Liquor) के शौकीन जान लें इस महीने शराब और बियर की दुकानें चार दिन बंद रहेंगी। दरअसल, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) मतदान को ध्यान में रखते हुए  लखनऊ जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की ओर से शराब बिक्री बंदी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 


आसपास के जनपदों में 13 तारीख को मतदान है। ऐसे में मतदान से 48 घंटे पूर्व यानी 11 तारीख की शाम छह बजे से सीतापुर, हरदोई और उन्नाव से सटी लखनऊ की सीमा में आठ किलोमीटर तक शराब, भांग आदि की बिक्री पर रोक रहेगी।

Bank Holiday : 7 मई के बाद बैंकों में 8 दिन नहीं होगा कामकाज, फटाफट निपटा लें अपना काम

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि यह रोक 13 तारीख को मतदान खत्म होने के समय तक जारी रहेगी। इसके बाद 20 को लखनऊ में मतदान है। इसे ध्यान में रखते हुए यहां 18 तारीख की शाम छह बजे से 20 मई को मतदान खत्म होने तक शराब, भांग आदि की दुकानें बंद रहेंगी।


 इसी तरह मतगणना वाले दिन चार जून को भी शराब के ठेके बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ के आसपास जिलों कब होगी वोटिंग

बहराइच - 13 मई
हरदोई - 13 मई 
लखीमपुर - 13 मई
सीतापुर - 13 मई 

2 हजार के नोट को लेकर RBI ने दिया अपडेट, जानिये अब कहां करवा सकते हैं चेंज

उन्नाव-13 मई 
लखनऊ - 20 मई 
अयोध्या - 20 मई 
सुल्तानपुर - 25 मई  
रायबरेली - 20 मई 
गोंडा -      20 मई
बाराबंकी -     20 मई 
अमेठी -       20 मई