home page

UP News : यूपी के बिजली उपभाेक्ताओं को अब मीटर लोड बढ़वाने के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे SDO के चक्कर

UP News : यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर। दरअसल अब अगर आपके घर का बिजली लोड अधिक है और लोड बढ़वाना चाहते हैं तो कार्यालय के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि आप घर बैठे आनलाइन (online) बिजली लोड बढ़वा सकते हैं। इस अपडेट से जुड़ी पूरी डिटेल जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े। 
 | 
UP News : यूपी के बिजली उपभाेक्ताओं को अब मीटर लोड बढ़वाने के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे SDO के चक्कर

HR Breaking News, Digital Desk-  अगर आपके घर का बिजली लोड अधिक है और लोड बढ़वाना चाहते हैं तो कार्यालय के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि आप घर बैठे आनलाइन बिजली लोड बढ़वा सकते हैं। इसके के लिए कंज्यूमर कार्नर में दिये गए लिंक पर क्लिक कर दें। विभाग लोड बढ़ा देगा।

समय और पैसे की होगी बचत-

भले ही बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं के घर लोड के हिसाब से कनेक्शन दे रखे हैं, मगर कुछ उपभोक्ताओं के परिवार बढ़ने के साथ-साथ उनकी जरूरतें भी बढ़ गई है। जिससे उनके घरों में बिजली का लोड बढ़ गया है।

अभी तक उपभोक्ता स्वयं कार्यालय आकर अपने घर का लोड बढ़वाते थे या फिर विभागीय अधिकारी सर्वे कराकर बढ़ाते थे। जिसमें उपभोक्ताओं के के साथ विभागक को भी परेशानी का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब उपभोक्ता को कार्यालय के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। वह घर बैठे अपना बिजली लोड बढ़वा सकते हैं।

ऑनलाइन हो जाएगा काम-

अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि अपने घर का लोड बढ़वाने के लिए उपभोक्ता को घर बैठे मोबाइल पर डिस्काम की वेबसाइट के अंतर्गत कंज्यूमर कार्नर पर दिये गए लिंग पर क्लिक करना होगा। इसके बाद विभाग उपभोक्ता के घर का लोड बढ़ा देगा।