home page

UP News : शादी के 30 साल बाद बनवाया पासपोर्ट तो खुल गया महिला का राज

बरेली के बहेड़ी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, बांग्लादेश की रहने वाली एक महिला अवैध रूप से भारत में रह रही थी। लेकिन जैसे ही महिला ने शादी के 30 साल बाद पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया तो पुलिस को भनक लग गई और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। 
 | 
UP News : शादी के 30 साल बाद बनवाया पासपोर्ट तो खुल गया महिला का राज

HR Breaking News (ब्यूरो)। बरेली के बहेड़ी में पासपोर्ट के लिए आवेदन करने के बाद देवरनियां के उदयपुर गांव में शादी करके रह रही बांग्लादेशी महिला का राज खुल गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

महिला के खिलाफ अवैध रूप से भारत में रहने का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक बांग्लादेश के जिला जेस्सोर थाना सारसा पोस्ट जोधोपुर के ग्राम बेड़ी नारायणपुर नाझरन निवासी केशव दास की पुत्री अनीता किसी तरह अवैध रूप से भारत में आ गई थी। 

करीब 30 साल पहले उसने देवरनियां के गांव उदयपुर में रहने वाले मंगल सेन से शादी कर ली और बतौर पत्नी उसके साथ रहने लगी। कुछ समय पूर्व अनीता को अपने देश जाने की इच्छा हुई तो उसने पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया।

इसमें उसने स्थानीय पते के साथ ही अपना बांग्लादेश का पता भी लिख दिया। पासपोर्ट आवेदन की जांच पड़ताल में उसके बांग्लादेशी होने की बात सामने आने पर पुलिस में खलबली मच गई। इसके बाद खुफिया इकाइयों और पुलिस टीम ने घर पहुंचकर उसे हिरासत में ले लिया। 

गहन पूछताछ के बाद उसके खिलाफ भारत में अवैध रूप से रहने का मुकदमा दर्ज कर सोमवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। गांव के लोगों का कहना है कि अनीता के बांग्लादेशी होने के बारे में पुलिस को कोई भनक नहीं थी। शादी करके करीब 30 साल से वह इसी गांव में रह रही थी। इसी बीच उसके चार बच्चे भी हो गए लेकिन कोई पूछने नहीं आया।

अब पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो महिला के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया। पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है। साथ ही खुफिया एजेंसी भी महिला से पूछताछ करेंगी। पूछताछ करके महिला से जुड़ी जानकारी हासिल की जाएगी। जल्द इससे जुड़ी सभी जानकारी निकाली जाएंगी।