home page

UP Winter Vacation 2024 : यूपी में स्कूलों की छुटि्टयाें का ऐलान, जानिये कहां-कहां और कितने दिन रहेंगे स्कूल बंद

Uttar Pradesh School Winter Vacation : उत्तर प्रदेश में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के चलते यूपी सरकार ने विंटर विकेशन की छुटि्टयों का ऐलान कर दिया है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि आने वाले दिनों में मौसम के हालत और बिगड़ सकते हैं। चलिए नीचे खबर में जानते हैं कितने दिन स्कूल बंद रहेंगे और कहां-कहां बंद रहेंगे- 

 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। यूपी सरकार ने स्कूली छात्र-छात्राओं को सर्दी से राहत देने के लिए स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. ये छुट्टियां 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक पड़ेंगी. उत्तर प्रदेश के ज्यादातर राज्यों में बीते दिन (27 दिसंबर) से टेंपरेचर में काफी गिरावट देखने को मिली. यही वजह है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूली बच्चों को ठंड से राहत देने के लिए दो दिन की छुट्टियों का ऐलान किया है. बता दें, यूपी सरकार ने विंटर वेकेशन की छुट्टियों का ऐलान पहले ही कर दिया था. उसके मुताबिक सर्दियों की कुल छुट्टियां 29 दिसंबर, 2023 से 14 जनवरी, 2024 तक की हैं।

29 दिसंबर से शुरू हुई सर्दियों की छुट्टियां

बता दें, देश के काफी हिस्सों में ठंड और कोहरा बढ़ता जा रहा है. यूपी का भी यही हाल है, यूपी के कई शहरों में विजिबिलिटी 20 मीटर से भी कम देखने को मिली है. इन्हीं बातों और मौसम का ख्याल रखते हुए यूपी सरकार ने दो दिन की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ सरकार ने स्कूल आने का  समय भी बदल दिया है।

कल भी बंद रहेंगे स्कूल (UP Winter Vacation)

यूपी में 29 दिसंबर को सभी स्कूल बंद रहेंगे. शुक्रवार को कोहरे और ठंड को ध्यान में रखते हुए छुट्टी दी गई है. वहीं शनिवार-रविवार को अधिकतर स्कूल बंद रहेंगे. बता दें, यूपी सरकार ने विंटर वेकेशन की छुट्टियों को ऐलान पहले ही कर दिया था. उसके मुताबिक, 31 दिसंबर, 2023 से 14 जनवरी, 2024 तक हैं।

स्कूल के समय में भी हुआ बदलाव (UP School Timing)


गाजियाबाद में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे
मथुरा में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे
जालौन में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे