home page

यूपी के CM Yogi आदित्यनाथ की सैलरी कितनी है? यहां जानिए

CM Yogi Sallery : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी का नाम तो आपने सुना ही होगा, उनके काम -काज के बारे में भी आपने सुना ही होगा लेकिन क्या आप जानते है की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को कितनी सैलरी मिलती है। आइए खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से। 
 | 
यूपी के CM Yogi आदित्यनाथ की सैलरी कितनी है? यहां जानिए

HR Breaking News (ब्यूरो) :योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं. यूपी में 2017 में बीजेपी को सत्ता तक पहुंचाने के बाद 2022 में भी योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath sallery)ने खुद को साबित किया और उनके नेतृत्व में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की और इसी के साथ सीएम योगी का कद भी ऊंचा हो गया.

सीएम योगी बेहद सादगी भरा जीवन जीते हैं ये तो हर कोई जानता है लेकिन क्या आपको ये पता है कि यूपी के मुख्यमंत्री (Chief Minister of UP) योगी आदित्यनाथ देश के तीसरे सबसे महंगे चीफ मिनिस्टर की लिस्ट में शामिल हैं.


सीएम योगी को प्रतिमाह मिलने वाली 3.65 लाख रुपए सैलरी में से डेढ़ लाख रुपए बेसिक तनख्वाह है. वहीं 90 हजार रुपये डियरेंस अलाउंस के रूप में उन्हें मिलता है. यूपी के दूसरी बार सीएम बने योगी आदित्यनाथ को ट्रैवलिंग अलाउंस भी मिलता है. इसके तहत वे 52 हजार रुपए पाते हैं. बाकी का रुपया अन्य अलाउंस के तौर पर उन्हें मिलता है.तनख्वाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी को सरकारी आवास, फोन बिल और गाड़ी समेत कई अन्य सुविधाएं भी मिलती है.