home page

WhatsApp यूज करने वाले हो जाएं अलर्ट, ऐसी कॉल बिल्कुल न करें रिसीव, पड़ जाएंगे लेने के देने

वाट्सएप दुनिया का हर व्यक्ति यूज करता है ऐसे में सभी के लिए एक अलर्ट है। वाट्सएप यूजर्स को सर्तक रहने की जरूरत है। ठगी के कैश आए दिन बढ़ते जा रहे हैं और अब तो वाट्सएप भी इस चीज का शिकार हो चुका है। 

 | 
WhatsApp यूज करने वाले हो जाएं अलर्ट, ऐसी कॉल बिल्कुल न करें रिसीव, पड़ जाएंगे लेने के देने

HR Breaking News, Digital Desk- अगर आप वाट्सएप यूजर हैं तो आपको सतर्क रहने की आवश्कता है। हो सकता है देर रात आपको किसी अनजान नंबर से डायरेक्ट वीडियो काल आ जाए और आप ठगी के जाल में फंस जाएं। दोस्‍तों ठगी का तरीका पुराना है, लेकिन अभी भी नए पैटर्न के साथ की जा रही है।


कैसे किया जाता है ट्रैप


आपके वाट्सएप पर किसी अनजान नंबर से वीडियो काल आता है, काल उठाते ही मोबाइल की स्क्रीन पर एक लड़की न्यूड नजर आती है। काल उठाने के बाद जब तक आपको कुछ समझ में आए, तब तक आपकी फोटो के साथ न्यूड वीडियो की स्क्रीन रिकार्ड कर चुके होते हैं। उसके बाद आपके वाट्सएप में रिकार्डेड वीडियो भेजकर आपसे पैसे की मांग की जाती है।

ये भी जानें :  ये पांच काम कैश में करते ही इनकम टैक्स को लग जाता है पता, घर भेज देता है नोटिस


धमकी दी जाती है कि अगर पैसे नहीं दिए गए तो सारे वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर आपको बदनाम कर दिया जायेगा। कुछ दिन में दिल्ली से सीबीआई आफिसर के नाम से आपको फोन आता है, उसके द्वारा कहा जाता है कि आपकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में किसी ने डाल दिया है तत्काल डिलीट करें नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लोग बदनामी एवं पुलिस के डर से पैसे दे देते हैं।


ऐसे में क्या करना चाहिए

ये भी पढ़ें : 21 साल की लड़की को ब्वायफ्रेंड के साथ संबंध बनाना पड़ा भारी


अनजान नंबर या ऐसे नंबर जो आपके कान्टेक्ट्स में सेव नहीं है उनसे आए आए वीडियो काल को रिसीव न करें।
ऐसी किसी भी प्रकार की घटना होने पर आपको पैनिक बिल्कुल भी नहीं होना है। तत्काल नजदीकी थाना/साइबर सेल में संपर्क करें अथवा 1930 पर काल करें।