home page

Gas Cylinder: LPG सिलेंडरों की नई कीमत जारी, जानिए अब किस रेट में मिलेगा सिलेंडर

 Gas Cylinder rate list देश भर एलपीजी सिलेंडरों की नई कीमत जारी हो चुकी है। जिसको लेकर ग्राहकों में काफी खुशी दिखाई दे रही है। आइए जानते है अब ग्राहकों को किस रेट में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर
 
 | 
 Gas Cylinder: LPG सिलेंडरों की नई कीमत जारी, जानिए अब किस रेट में मिलेगा सिलेंडर

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, LPG के उपभोक्ता यह जानते ही होंगे कि हालही मुश्किल हो रही है। में कई प्रकार के ईंधन के रेट बढे हैं तथा घटे भी हैं। इसी क्रम में आज हम LPG गैस के बारे में यहां बायत कर रहें हैं। LPG गैस अंतर्गत आने वाले घरेलू तथा कमर्शियल सिलेंडरों की बात की जाए तो कमर्शियल सिलेंडरों के रेट में हालही में 100 रुपये की कमी की गई है। लेकिन घरेलू सिलेंडरों के दामों में किसी प्रकार का कोई कमी नहीं की गई है। काफी समय में घरेलू सिलेंडर का उपयोग करने वाले लोग इसके दामों में कमी आने का इंतजार कर रहें हैं।


घरेलू सिलेंडर के दामों में नहीं आई कोई कमी
वर्तमान कि स्थिति यह है कि घरेलू सिलेंडर के उपभोक्ताओं के पसीने छूटे हुए हैं। बहुत से उपभोक्ता ऐसे भी हैं। जिन्होंने उज्ज्वला योजना के माध्यम से घरेलू सिलेंडर का कनेक्शन कराया था। शुरुआत में ऐसे लोग काफी खुश थे कि अब उनको लकड़ियों पर भोजन नहीं पकाना पडेगा। लेकिन अब समस्या ओर भी अधिक बढ़ गई क्यों की अब घरेलू सिलेंडरों के दाम अब काफी ऊँचे हो गए हैं। अब ऐसे लोगों के पास सिलेंडर खरीदने के लिए भी पैसे नहीं हो पाते हैं तथा गैस भरवाना भी मुश्किल हो रहा है।

कमर्शियल सिलेंडरों के नए रेट
आपको बता दें कि कमर्शियल सिलेंडरों के नए दाम आज से लागू हो चुके हैं। दिल्ली में इंडेन के कमर्शियल सिलेंडर पर 91.50 रुपये, कोलकाता में 100 रुपये, मुंबई में 92.50 रुपये तथा चेन्नई में 96 रुपये कम हुए हैं। यह कमी दिल्ली से पटना तथा लद्दाख से कन्याकुमारी तक हुई है। कमर्शियल सिलेंडरों के उपभोक्ताओं को इस कमी का लाभ मिला है। असल में अब तक जो सिलेंडर 2 हजार रुपये में मिलता था। वह अब मात्र 1900 रुपये में मिल जाएगा। इस प्रकार से देखा जाए तो कमर्शियल सिलेंडर के उपभोक्ताओं को 100 रुपये का लाभ मिला है।