home page

LIC New Policy : 30 की उम्र में करोड़पति का सपना होगा पूरा, जानेंं आसान तरीका

करोड़पति बनने का सपना हर कोई देखता है. हालांकि करोड़पति बनने की तरफ कम ही लोग कदम उठा पाते हैं. हालांकि वर्तमान दौर में ऐसे कई निवेश के ऑप्शन है जिनमें लंबे समय तक निवेश किया जाए तो करोड़पति भी बना जा सकता है।
 
 | 
LIC New Policy : 30 की उम्र में करोड़पति का सपना होगा पूरा, जानेंं आसान तरीका

HR Breaking News : नई दिल्ली : LIC Policy: करोड़पति बनने का सपना हर कोई देखता है. हालांकि करोड़पति बनने की तरफ कम ही लोग कदम उठा पाते हैं।
हालांकि वर्तमान दौर में ऐसे कई निवेश के ऑप्शन है जिनमें लंबे समय तक निवेश किया जाए तो करोड़पति भी बना जा सकता है. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के पास भी ऐसे कई सारे प्लान मौजूद है जिनकी मदद से लंबे समय तक निवेश किया जा सकता है और एक अच्छी अमाउंट भी रिटर्न के तौर पर हासिल की जा सकती है।

एलआईसी की स्कीम में एक स्कीम न्यू जीवन आनंद भी है. न्यू जीवन आनंद (New Jeevan Anand Plan 915) कई मायनों में काफी खास है. यह एलआईसी की सबसे ज्यादा बिकने वाले प्लान में से एक है. इस प्लान की खास बात ये है कि इस प्लान में मैच्योरिटी के बाद भी रिस्क कवर मिलता रहता है।


ये खबर भी पढ़ें : इस नए शेयर का मार्केट में धमाल, 6 गुना बढ़ा दिए रुपए, लोगों में खरीदने की होड़


ये है New Jeevan Anand Plan की खासियत 


- इस प्लान को शुरू करवाने के लिए मिनिमम उम्र 18 साल और मैक्सिमम उम्र 50 साल है.
- सम एश्योर्ड (बीमा राशि) मिनिमम 1 लाख रुपये है. अधिकतम की कोई सीमा नहीं है.
- टर्म मिनिमम 15 साल और मैक्सिमम 35 साल चुनी जा सकती है.
- मैच्योरिटी के बाद भी जितनी बीमा राशि होगी, उतना रिस्क कवर चलता रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें : दाव लगाने का सुनहर मौका! एक्सपर्ट का दावा ये शेयर जाएगा 1000 रुपए के पार


30 की उम्र में ऐसे शुरू करें करोड़पति बनने के लिए ये प्लान


अगर आप 30 साल की उम्र में LIC का New Jeevan Anand प्लान शुरू करवाते हैं तो इस प्लान में बीमा राशि आपको 21 लाख रुपये चुननी होगी. वहीं टर्म 35 साल चुननी होगी. इसके पहले पहले साल प्रति माह 5541 रुपये का प्रीमियम चुकाना होगा. वहीं दूसरे साल से टर्म खत्म होने तक प्रति माह 5421 रुपये का प्रीमियम भुगतान करना होगा. इसके साथ ही 65 साल की उम्र में जब इस पॉलिसी की मैच्योरिटी होगी तब करीब 1,03,11,000 रुपये का रिटर्न मिलेगा।