home page

Multibagger Stock : इस नए शेयर का मार्केट में धमाल, 6 गुना बढ़ा दिए रुपए, लोगों में खरीदने की होड़

अगर आप शेयर मार्केट में पैसा इनवेस्ट करने जा रहे हैं तो ये खबर अपके बहुत काम की है। हम आपको बता रहे हैं मार्केट में हाल ही में आए एक नए शेयर के बारे में जिसने बहुत धामाल कर रखा है। शेयर ने लोगों के पैसों को 6 गुना कर दिया है। आप भी इस शेयर में इनवेस्ट करके पैसा कमा सकते हैं।
 | 
Multibagger Stock : इस नए शेयर का मार्केट में धमाल, 6 गुना बढ़ा दिए रुपए, लोगों में खरीदने की होड़

HR Breaking News : नई दिल्ली : कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए अपर प्राइस बैंड (Kotyark Industries IPO Upper Price Band) 51 रुपये तय किया था।

पिछले सप्ताह शुक्रवार यानी 10 जून को बाजार बंद होने के बाद इसके शेयर का भाव 291 रुपये रहा था। इस तरह देखें तो बीचे 7 महीने में यह करीब 470 फीसदी ऊपर चढ़ा है।

ये खबर भी पढ़ें : Business News : इस सरकारी कंपनी को मिले दो बड़े ऑर्डर, अचानक उड़ने लगे शेयर 


बिकवाली का प्रेशर हावी


पिछले साल अक्टूबर में दुनिया भर के शेयर बाजार अपने पीक (Share Market All Time High) पर थे। हालांकि उसके बाद से बिकवाली का जबरदस्त प्रेशर हावी है. पिछले साल मार्केट के बुल रन (Share Market Bull Run) में आईपीओ (IPO) लाने वाली कंपनियों के शेयरों का बुरा हाल बना हुआ है. घरेलू बाजार में देखें तो पेटीएम (Paytm IPO), जोमैटो (Zomato IPO) से लेकर बहुप्रतीक्षित एलआईसी (LIC IPO) तक के आईपीओ ने आईपीओ ने इन्वेस्टर्स को निराश किया है. इन सबसे बीच एक ऐसा भी आईपीओ है, जो बिकवाली के इन्हीं महीनों में अपने इन्वेस्टर्स को मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देने में कामयाब साबित हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें : निवेशकों की बल्ले-बल्ले! 20 दिन में 60 प्रतिशत बढ़े जोमैटो के शेयर, एक्सपर्ट से जानें खरीदें या नहीं


आईपीओ के बाद अब तक इतनी तेजी


हम बात कर रहे हैं एसएमई (SME) कंपनी Kotyark Industries Ltd के आईपीओ की। इस कंपनी का आईपीओ पिछले साल अक्टूबर में आया था. अक्टूबर 2021 में सब्सक्रिप्शन के लिए खुले Kotyark Industries Ltd IPO के बाद इसके शेयर एसएमई एक्सचेंज (SME Exchange) पर 02 नवंबर को लिस्ट हुए थे।


कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए अपर प्राइस बैंड (Kotyark Industries IPO Upper Price Band) 51 रुपये तय किया था। पिछले सप्ताह शुक्रवार यानी 10 जून को बाजार बंद होने के बाद इसके शेयर का भाव 291 रुपये रहा था. इस तरह देखें तो बीचे 7 महीने में यह करीब 470 फीसदी ऊपर चढ़ा है।

ये खबर भी पढ़ें : इस Penny Stock शेयर ने बना दिया करोड़पति, अब भी लगा है अप्पर सर्किट, जल्दी चेक करें


एक लॉट में लगाते पैसे, तो अभी होते इतने


अगर इन्वेस्टमेंट के लिहाज से बात करें तो अगर किसी इन्वेस्टर ने Kotyark Industries Ltd IPO में एक में एक लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके इन्वेस्टमेंट की वैल्यू करीब 5.80 लाख रुपये हो गई होती. NSE SME एक्सचेंज पर लिस्ट हुए इस शेयर ने पहले दिन खास परफॉर्म नहीं किया था. पहले दिन 51 रुपये पर लिस्ट होने के बाद यह कारोबार के दौरान 51.90 रुपये के हाई तक तो गया था, लेकिन बाजार के बंद होते-होते गिरकर 48.45 रुपये पर आ गया था. इसके एक लॉट में इन्वेस्टर को 1.02 लाख रुपये लगाने की जरूरत थी. इस हिसाब से देखें तो एक लॉट खरीदने वाले इन्वेस्टर के पैसे को इस स्टॉक ने अब तक 5.82 लाख रुपये बना दिया है।


ब्रॉडर मार्केट को इस आईपीओ ने दी मात

ब्रॉडर मार्केट से इस शेयर की तुलना करें तो इसने बड़े मार्जिन से बाजार को मात दी है। जब इसका आईपीओ ओपन हुआ था, उसी समय अक्टूबर में NSE Nifty ने 18,604.45 अंक का अपना पीक (NSE Nifty All Time High) बनाया था. उसके बाद से एनएसई निफ्टी अब तक करीब 13 फीसदी टूट चुका है. सिर्फ इसी साल जनवरी से लेकर अब तक निफ्टी इंडेक्स 8 फीसदी से ज्यादा गिरा है, जबकि Kotyark Industries का शेयर इस दौरान 291 फीसदी चढ़ा है।